खाटूश्यामजी में पांच दिन से नहीं उठा कचरा, बदबू से घुट रही भक्तों की सांसें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1677308

खाटूश्यामजी में पांच दिन से नहीं उठा कचरा, बदबू से घुट रही भक्तों की सांसें

Khatushyamji , Sikar News:  सीकर जिले के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम की धार्मिक नगरी में पांच दिन से कचरे के ढेरों से गंदगी का आलम छाया हुआ है.  नगरपालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते आमजन और श्याम श्रद्धालुओं  को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

खाटूश्यामजी में पांच दिन से नहीं उठा कचरा, बदबू से घुट रही भक्तों की सांसें

Khatushyamji , Sikar News:  सीकर जिले के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम की धार्मिक नगरी में पांच दिन से कचरे के ढेरों से गंदगी का आलम छाया हुआ है। कस्बे के मुख्य बाजार सहित हर गली में कचरे के अंबार लगे हुये हैं। जिसके कारण बाबा के मासिक मेले में आए श्याम भक्तों को इस गंदगी से होकर गुजरते हुये बाबा श्याम के दर तक पहुंचना पड़ रहा है। जिससे  श्रद्धालुओं को सांस लेना दूभर हो गया है. 

यह भी पढ़ेंः  जयपुर में मादा पैंथर और उसके कुनबे ने बढ़ाई दहशत, वन विभाग हुआ एलर्ट

वही श्याम भक्तों के जरिए बांधे गए आस्था के धागों के पास भी गंदगी का ढ़ेर लगा हुआ है.  इस गंदगी में होकर भक्तों को पेड़ पर धागा लपेटने को मजबूर होना पड़ रहा है.  हालात यह है कि नगरपालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते आमजन और श्याम श्रद्धालुओं  को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। प्रशासन के जरिए  'स्वच्छ खाटूधाम स्वस्थ खाटूधाम' का स्लोगन सिर्फ फ्लेक्स बोर्ड में ही सीमित होकर रह गया. बता दें कि पिछले पांच दिन से नगरपालिका  के जरिए कचरे को नहीं उठाया जा रहा है. जिससे मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ने की सम्भावना भी काफी बढ़ गयी है. साथ ही आ रहे भक्तों को भी बीमार होने का डर सताने लगा है. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर में मादा पैंथर और उसके कुनबे ने बढ़ाई दहशत, वन विभाग हुआ एलर्ट

इस कचरे के ढेर लगने में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ का भी काफी सहयोग होता है. कल से लाखों श्याम भक्तों का आने का सिलसिला जारी हुआ वो मासिक मेले तक लगातार जारी है. जिससे श्याम की नगरी में कचरे के ढेर लगे हुये हैं. आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः  जल जीवन मिशन को लेकर रामलाल शर्मा ने साधा निशाना, कहा- राज्य सरकार योजना को लगा रही है पलीता

Trending news