हनुमान जयंती पर CLG सदस्यों ने चलाई मुहिम, बेजुबान पक्षियों के लिए लगाए परिंडे
Advertisement

हनुमान जयंती पर CLG सदस्यों ने चलाई मुहिम, बेजुबान पक्षियों के लिए लगाए परिंडे

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में हनुमान जयंती के पावन पर्व पर सीएलजी सदस्यों ने एक मुहिम चलाकर बेजुबान पक्षियों के लिए आगे आए. 

बेजुबान पक्षियों के लिए लगाए परिंडे

Sri Madhopur: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में हनुमान जयंती के पावन पर्व पर सीएलजी सदस्यों ने एक मुहिम चलाकर बेजुबान पक्षियों के लिए आगे आए. जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे सामाजिक संगठनों के साथ-साथ आज सीएलजी सदस्यों ने भी बेजुबान पक्षियों की सुध लेने का जिम्मा संभाल लिया है. 

यह भी पढ़ें - Srimadhopur में 2 पंचायतों में एक साथ हुई चोरी, उड़ाया लाखों का माल

सीएलजी सदस्यों में राजू बागवान के नेतृत्व में गणेश मंदिर, गणेश वाटिका, मोक्ष धाम, गोशाला, मंडी परिसर सहित कई स्थानों पर बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर उनमें पानी डालने का पुण्य कार्य किया. वहीं बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाने के साथ-साथ सदस्यों के द्वारा चुगा डालने का कार्य भी किया गया. हासपुर मोक्ष धाम में सदस्यों के द्वारा पीपल और बड़ के बड़े पेड़ लगाकर उनमें पानी डालने का कार्य किया हैं. वहीं नियमित उन पेड़ों में पानी डालने की जिम्मेदारी संकल्प के साथ हांसपुर के पूर्व सरपंच मालाराम जादूगर ने ली. 

यह भी पढ़ें - श्रीमाधोपुर: उद्योग भारती कार्यक्रम में मजदूरों से संवाद, सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कही ये बात

सीएलजी सदस्य राजू बागवान, महेंद्र गोदारा, लालचंद सैनी, वेद प्रकाश बारोलिया, महावीर ठठेरा, मुकेश सैनी, हरीश जीनकर, प्रकाश सैनी, सुल्तान जाट, श्योल सैनी, अन्नू हरिजन, जेपी, सुरेश सैनी, प्रकाश जैन, मनोहर सैनी, विनोद सैनी, सुमित शर्मा मामराज सैनी, दिलीप शर्मा सहित काफी संख्या में सदस्य मौजूद रहे. 

सदस्यों ने हनुमान जयंती पर चलाई मुहिम के साथ ही संकल्प के साथ उन्होंने कहा कि उनका यह अभियान नियमित जारी रहेगा. वहीं रोज सार्वजनिक स्थानों के साथ जगह- जगह पर बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाने उनमें पानी डालने के साथ उनके लिए चुगे की व्यवस्था करना उनके सदस्यों की जिम्मेदारी रहेगी. सदस्यों के द्वारा हनुमान जयंती पर प्रथम दिन शनिवार को शहर में 21 चुगा पात्र के साथ परिंडे लगाने का नेक कार्य किया गया.

Report: Ashok Shekhawat

Trending news