धोद में गौशाला जमीन विवाद को लेकर आक्रोशित संत समाज ने किया महा संकल्प सभा का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1357999

धोद में गौशाला जमीन विवाद को लेकर आक्रोशित संत समाज ने किया महा संकल्प सभा का आयोजन

रघुवीर दास महाराज की पुण्यतिथि पर आयोजित इस महा संकल्प सभा में वक्ताओं ने कहा कि भू माफियाओं द्वारा नरसिंह आश्रम की गौशाला की जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है. 

धोद में गौशाला जमीन विवाद को लेकर आक्रोशित संत समाज ने किया महा संकल्प सभा का आयोजन

Dhod: सीकर के लोसल के पास नृसिंह आश्रम गुमानपुरा में एक महा संकल्प सभा का आयोजन किया गया, जिसमें साधु-संतों, पूर्व विधायकों सहित कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए. 

रघुवीर दास महाराज की पुण्यतिथि पर आयोजित इस महा संकल्प सभा में वक्ताओं ने कहा कि भू माफियाओं द्वारा नरसिंह आश्रम की गौशाला की जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है. उन्होंने कहा कि यह जमीन 46 साल पहले गौशाला संचालित करने के लिए आश्रम के संत रघुवीर दास महाराज ने 10 रुपये के स्टांप पेपर पर इकरारनामा करते हुए करीब दो हजार रुपयों में खरीदी थी. इसके बाद से उक्त जमीन पर संतों की समाधिया, गौशाला का चारागाह आदि का पक्का निर्माण हो रखा है. 

यह भी पढ़ें- श्रीमाधोपुर: निवर्तमान थानाधिकारी आलोक पूनियां को दी गई विदाई, फूल मालाओं से हुआ स्वागत

कुछ समय पहले भू माफियाओं ने इस जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करते हुए इस जमीन को मिलीभगत से अपने नाम करवा लिया, जिससे पूरा संत समाज आक्रोशित है. प्रशासन और सरकार के समक्ष लोगों द्वारा बार-बार मांग करने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इसमें सभी ने संकल्प लिया है कि गौशाला की जमीन पर किसी भी शर्त पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा, चाहे प्रशासन के समक्ष किसी भी प्रकार की लड़ाई लड़नी पड़े, अगर इस भूमि पर किसी भी प्रकार का कोई निर्माण कार्य होता है तो सभी लोग और संत मिलकर उस निर्माण को ढहा देंगे लेकिन गौशाला की जमीन पर कब्जा नहीं होने देंगे.

इस स्थिति में किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो उसकी सारी जवाब देही प्रशासन की होगी. महासभा को रेवासा के पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी महाराज, बुधगिरी मंडी फतेहपुर के पीठाधीश्वर दिनेश गिरी महाराज, करणी माता मंदिर पालवास के संत चंद्रमादास महाराज सहित कई संतों के अलावा पूर्व विधायक कॉमरेड अमराराम, कॉमरेड पेमाराम, पूर्व विधायक गोवर्धन वर्मा, पूर्व पालिका अध्यक्ष गोविंद राम बिजारणिया, शेखावाटी शिक्षण समूह के निदेशक बी एल रणवा, जिला परिषद सदस्य रणवीर सिंह बिजारणिया सहित कई नेताओं ने संबोधित किया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

सीकर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news