जंजीरों में डेढ़ साल से जकड़ कर रखे गए हैं सवाई माधोपुर के बुजुर्ग मीठालाल, कहानी सुन आ जाएंगे आंसू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1357971

जंजीरों में डेढ़ साल से जकड़ कर रखे गए हैं सवाई माधोपुर के बुजुर्ग मीठालाल, कहानी सुन आ जाएंगे आंसू

सवाई माधोपुर जिले की मलारना डुंगर थाना पुलिस ने विगत करीब डेढ़ साल से जंजीरों में बंधे एक विमंदित बुजुर्ग को जंजीरों से मुक्त करवाकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है. 

जंजीरों में डेढ़ साल से जकड़ कर रखे गए हैं सवाई माधोपुर के बुजुर्ग मीठालाल, कहानी सुन आ जाएंगे आंसू

Sawai madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले की मलारना डुंगर थाना पुलिस ने विगत करीब डेढ़ साल से जंजीरों में बंधे एक विमंदित बुजुर्ग को जंजीरों से मुक्त करवाकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है. 

जानकारी के अनुसार, मलारना डुंगर थाना क्षेत्र का बड़ागांव निवासी बुजुर्ग मीठालाल मीणा मानसिक रूप से बीमार है और वो अपने चाचा के बेटों के साथ रहता है. पिछले कुछ सालों से मीठालाल दिमागी रूप से ठीक नहीं है और बार-बार घर से इधर-उधर भाग निकलता था. ऐसे में परिजनों ने मीठालाल को लोहे की जंजीरों से जकड़ कर ताला लगा दिया. 

मीठालाल करीब डेढ़ साल से जंजीरों में बंधा हुआ है और अपने दैनिक कर्म भी जंजीरों से बंधे-बंधे ही करता है. मानसिक रूप से ठीक नहीं होने की वजह से परिजन उसे जंजीरों में जकड़कर रखते हैं. इसी दौरान किसी ग्रामीण ने जंजीरों में जकड़े हुए मीठालाल का वीडियो बनाया और उसे जंजीरों से मुक्त करवाने के उद्देश्य से वायरल कर दिया. 

वहीं, जैसे ही वायरल वीडियो पुलिस एंव प्रशासन के पास पहुंचा तो मलारना डुंगर थाना पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मानसिक रूप से कमजोर मीठालाल को जंजीरों से मुक्त करवाया और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. 

साथ ही, पुलिस ने परिजनों को भी पाबंद किया. वीडियो वायरल होने के बाद आखिरकार पुलिस ने मीठालाल को जंजीरों से मुक्त करवाकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया. अब पुलिस की निगरानी में मीठालाल का उपचार चल रहा है. 

Reporter- Arvind Singh 

सवाई माधोपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

IAS रिया डाबी ने रणथंभौर से शेयर की खूबसूरत फोटोज, फैंस बोले- ब्यूटीफुल क्वीन

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

Trending news