गंगापुर: दो टेंपों चालकों में चले पत्थर, एक-दूसरे को मरने- मारने पर हुए उतारू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1474187

गंगापुर: दो टेंपों चालकों में चले पत्थर, एक-दूसरे को मरने- मारने पर हुए उतारू

टेंपो लगाने की मामूली सी बात को लेकर दो टेंपों चालकों में आपस में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दो समुदाय आमने-सामने हो गए और दोनों ही समुदायों के लोगों के बीच आपस मे जमकर पत्थराव शुरू हो गया. 

गंगापुर: दो टेंपों चालकों में चले पत्थर, एक-दूसरे को मरने- मारने पर हुए उतारू

Gangapur, Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी क्षेत्र के बड़ी उदई गांव में बीती रात टेंपो स्टैंड पर टेंपो लगाने की मामूली सी बात को लेकर दो टेंपों चालकों में आपस में विवाद हो गया. 

देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दो समुदाय आमने-सामने हो गए और दोनों ही समुदायों के लोगों के बीच आपस मे जमकर पत्थराव शुरू हो गया. गनीमत ये रही कि पत्थरबाजी में कोई हताहत नहीं हुआ. 

पत्थरबाजी के चलते सड़क पर हर तरफ पत्थर ही पत्थर हो गए. दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी की सूचना के साथ ही पुलिस एंव प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों ही समुदायों के लोगो से वार्ता कर बामुश्किल मामला शांत करवाया. गंगापुरसिटी एडीएम नवरत्न कोली व एएसपी प्रकाश चंद द्वारा दोनों समुदायों के पांच-पांच लोगों को लेकर शांति समिति का गठन किया, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति ना हो. 

जानकारी के अनुसार, टेंपो स्टैंड पर टेंपो लगाने की बात को लेकर टेंपो चालक चंदन खारवाल व शाहबान निवासी बड़ी उदई के बीच आपस मे कहासुनी हो गई. दोनों के बीच हुई आपसी कहासुनी इतनी बढ़ गई कि दो समुदाय आमने-सामने हो गए और दोनों समुदायों के लोगों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई. पत्थरबाजी के साथ ही गांव में तमाव फेल गया और दोनों ही समुदायों के लोग आपस में मारने-मरने पर उतारू हो गए. 

सूचना पर मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल में मोर्चा संभाला और भीड़ को तितर-बितर किया. इस दौरान एडीएम नवरत्न कोली व एएसपी प्रकाश चंद ने दोनों समुदायों के लोगों से वार्ता की और आपस के समझाइस की. पुलिस एंव प्रशासन के अधिकारियों की समझाइस पर दोनों समुदायों के लोगों में आपस मे सहमति बन गई और गांव में शांति व्यवस्था कायम की गई. हालांकि सुरक्षा के मध्यनजर गांव में भारी पुलिस बल के साथ ही आरएसी का जाब्ता तैनात है. 

वहीं, गंगापुरसिटी सदर थाना पुलिस ने दोनों समुदायों के चार लोगों को हिरासत में लिया है. गनीमत ये रही ही दो समुदायों के बीच हुई पत्थरबाजी में कोई हताहत नहीं हुई. पुलिस एंव प्रशासन की पहल के बाद गांव में शांति है, लेकिन फिलहाल गांव में सुरक्षा के मध्यनजर पुलिस एंव आरएसी के जवान तैनात है. 

Reporter- Arvind Singh 

Trending news