36 कौम की पार्टी है कांग्रेस बोले- CM गहलोत, क्या बामनवास में फिर से MLA बन पाएंगी इंदिरा मीणा ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1952398

36 कौम की पार्टी है कांग्रेस बोले- CM गहलोत, क्या बामनवास में फिर से MLA बन पाएंगी इंदिरा मीणा ?

CM Gehlot in Bamanwas:राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज सवाईमाधोपुर जिले बामनवास विधानसभा में पहुंचे. यहां इदिरा मीणा के समर्थन में वोट मांगे, साथ ही कहा कांग्रेस 36 कौम की पार्टी है. गरीबों को साथ लेकर चलने वाली है. 

 

36 कौम की पार्टी है कांग्रेस बोले- CM गहलोत, क्या बामनवास में फिर से MLA बन पाएंगी इंदिरा मीणा ?

CM Gehlot in Bamanwas: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बामनवास दौरे पर रहे.सीएम गहलोत में बामनवास में आयोजित जनसभा को संबोधित किया.बाटोदा में हेलीपैड पर विधायक इंदिरा मीणा ने सीएम गहलोत की अगवाई की.इसके बाद सभा स्थल पर सेवादल द्वारा सीएम गहलोत का भव्य स्वागत किया गया.मंच पर कांग्रेस पदाधिकारी ने सीएम गहलोत को 21 किलो की माला पहनाकर अभिनंदन किया. इसके बाद सीएम गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी इंदिरा मीणा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।सभा में मौजूद लोगों ने अशोक गहलोत के समर्थन में आई लव यू के नारे लगाए.

कांग्रेस पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाली पार्टी 

सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस को 36 कौम की पार्टी बताया। साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी निम्न वर्ग को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है और आलाकमान ने सोच समझकर बामनवास से इंद्रा मीणा को दोबारा प्रत्याशी बनाया है.सीएम गहलोत ने संबोधन के माध्यम से इंदिरा मीणा के विकास कार्यों को जमकर सराहा. सीएम गहलोत ने कहा कि विधायक इंदिरा मीणा द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए रखी गई लगभग सभी मांगे मंजूर की गई है और उसी का परिणाम है कि क्षेत्र में दो तहसील और दो नई नगर पालिकाएं बनाई गई है.इसके साथ ही कई स्कूल क्रमोन्नत किए गए हैं.

राजस्थान के लिए वरदान है ये योजना

सीएम ने कहा कि जीएसएस बनाए गए हैं, और सड़कों का जाल बिछाया गया है. सीएम ने कहा कि नौजवानों के भविष्य को देखकर बामनवास क्षेत्र में दो रीको खोले गए हैं.जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सकेगा.चिरंजीव हेल्थ बीमा योजना को लेकर सीएम गहलोत ने इस योजना को राजस्थान की जनता के लिए वरदान बताया.

महिला मुखिया को हर वर्ष ₹10000 दिए जाएंगे

सीएम गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सात गारंटियों पर फोकस करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद परिवार की महिला मुखिया को हर वर्ष ₹10000 दिए जाएंगे. वहीं, गोवंश पालको से ₹2 प्रति किलो गोबर भी खरीदा जाएगा.सरकारी कॉलेज के पहले साल के विद्यार्थियों को फ्री लेपटॉप पर टैबलेट दिया जाएगा.वहीं, प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान से पीड़ित हर परिवार को 15 लाख रुपए का फ्री बीमा राहत पैकेज दिया जाएगा.

चार लाख परिवारों के लिए ₹500 में सिलेंडर दिया जाएगा

सीएम गहलोत ने अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा के लिए कहा कि हर विद्यार्थी के लिए अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी भी कांग्रेस पार्टी दे रही है. वहीं, राजस्थान के एक करोड़ चार लाख परिवारों के लिए ₹500 में सिलेंडर दिया जाएगा. विकास कार्यों को गिराने के बाद सीएम गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी इंदिरा मीणा के समर्थन में अधिक अधिक मतदान करने की अपील की.

विकास के आयाम स्थापित किए

कार्यक्रम को विधायक इंदिरा मीणा ने भी संबोधित किया और कहा कि 5 सालों में उन्होंने ना तो कोई क्षेत्रवाद किया है और नहीं कोई जातिवाद किया है. समान रूप से बामनवास विधानसभा क्षेत्र में विकास के आयाम स्थापित किए गए हैं.

शिक्षा, चिकित्सा,सड़क,पेयजल और बिजली सभी क्षेत्रों में विकास कार्यों का विधायक इंदिरा मीणा ने मंच के माध्यम से जिक्र किया. कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत सभा स्थल पर मौजूद लोगों के करीब पहुंचे और कई लोगों से हाथ मिलाया. जिसके बाद सीएम गहलोत दोबारा हेलीपैड के लिए रवाना हुए.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के मौसम में बदलाव, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू में यलो अलर्ट जारी

 

Trending news