राम मंदिर बनने की खुशी में राम रथ यात्रा, राजसमंद जिले में यात्रा का हुआ भव्य स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1412010

राम मंदिर बनने की खुशी में राम रथ यात्रा, राजसमंद जिले में यात्रा का हुआ भव्य स्वागत

बुधवार को यह राम रथ यात्रा राजस्थान के राजसमंद जिले में पहुंची. जहां पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं, भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ साथ स्थानीय लोगों ने फूलों की वर्षा कर राम रथ का स्वागत किया. 

राम मंदिर बनने की खुशी में राम रथ यात्रा, राजसमंद जिले में यात्रा का हुआ भव्य स्वागत

Rajsamand: अयोध्या में राम मंदिर बनने की खुशी पूरे विश्वभर में है. सभी लोग इस खुशी को अपने अपने अंदाज में आज भी मना रहे हैं. राम मंदिर बनने की खुशी में अयोध्या के एक संत द्वारा रथ यात्रा निकाली जा रही है. जिसे राम रथ यात्रा नाम दिया गया है. यह राम रथ यात्रा लगभग 15 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी.

बुधवार को यह राम रथ यात्रा राजस्थान के राजसमंद जिले में पहुंची. जहां पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं, भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ साथ स्थानीय लोगों ने फूलों की वर्षा कर राम रथ का स्वागत किया. यह राम रथ यात्रा राजसमंद हाईवे से होती हुई सेवाली पहुंची और राजनगर होती हुई कांकरोली से कुमावत समाज की धर्मशाला में पहुंची. इस बीच जगह जगह व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने फूलों की वर्षा करते हुए राम रथ का स्वागत किया.

इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के जवान भी रथ के साथ चलते हुए नजर आए. राम रथ यात्रा जैसे ही राजगर स्थित फव्वारा चौक पहुंची तो यहां पर राजसमंद भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ के नेतृत्व में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने रथ व रथ के साथ चल रहे साधु संतों पर पुष्प की वर्षा करते हुए उनका स्वागत किया.

बता दें कि इस दौरान भाजपा जिला मंत्री प्रदीप खत्री, भाजपा मीडिया संयोजक नर्बदा शंकर पालीवाल, नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष हिम्मत कुमावत, नगर महामंत्री भवानी जोशी, सरपंच अयन जोशी, हिन्दू जागरण मंच के प्रांत मंत्री भरत पालीवाल सहित स्थानीय लोगों ने रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया.

बता दें कि राम राज्य और हिंदू राष्ट्र की स्थापना के साथ देश का नाम इंडिया से बदलकर सिर्फ भारत रखने के संकल्प के साथ रामदास मिशन द्वारा निकाली जा रही राम राज्य दिग्विजय रथ यात्रा राजसमंद जिले के नाथद्वारा पहुंची. जहां नगर के बस स्टैंड पर राम राज्य रथ यात्रा के स्वागत के साथ राम दास मिशन के महर्षि शक्ति शांतानंद का विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों, भाजपा कार्यकर्ता व विभिन्न हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता और धर्म प्रेमियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. अब यह यात्रा 03 दिसंबर तक देश के 20 प्रदेशों से होकर गुजरेगी और गीता जयंती के दिन वापिस अयोध्या जाकर संपन्न होगी.

यह भी पढ़ें- झूला झूलते हुए अदाएं दिखा रही थी उर्फी जावेद, लड़कों पर ही गिर पड़ी, ऐसे बची इज्जत, Video वायरल

Trending news