कांकरोली स्थित बागोरा भवन में हुई बाबा रामदेवजी पूजा अर्चना, लगभग 100 साल से चली आ रही परंपरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1326652

कांकरोली स्थित बागोरा भवन में हुई बाबा रामदेवजी पूजा अर्चना, लगभग 100 साल से चली आ रही परंपरा

Rajsamand: बाबा रामदेवजी की राम रेवाड़ी प्रदेशभर में बड़े ही धूमधाम से नाचते गाते हुए मंदिर के सदस्यों और श्रद्धालुओं के द्वारा निकाली गई. राजसमंद के कांकरोली में भी झांकी निकाली गई.

बाबा रामदेवजी की विशेष पूजा अर्चना की.

Rajsamand: बाबा रामदेवजी की राम रेवाड़ी प्रदेशभर में बड़े ही धूमधाम से नाचते गाते हुए मंदिर के सदस्यों और श्रद्धालुओं के द्वारा झांकी निकाली गई. ऐसा ही एक प्रिय दृश्य राजसमंद के कांकरोली में भी देखने को मिला. जहां पर जल चक्की पर स्थित बाबा रामदेवजी के मंदिर से राम रेवाड़ी नगर के भ्रमण के लिए निकाली गई. इस दौरान लगभग 100 साल से चली आ रही परम्परा को लगातार पूरा किया गया और आगे भी यह परम्परा जारी रहने की बात श्रद्धालुओं और स्थानीय निवासियों द्वारा कही जा रही है.

बता दें कि बाबा रामदेवजी की राम रेवाड़ी कांकरोली स्थित स्व. नवल रामजी के बागोरा भवन स्थित मंदिर में पहुंची जहां पर परिवार के सदस्यों के साथ साथ स्थानीय लोगों ने बाबा रामदेवजी की राम रेवाड़ी का भव्य स्वागत करते हुए विशेष पूजा अर्चना की. जानकारी के अनुसार बागोरा भवन के स्व. नवल रामजी की चौथी पीढ़ी इस परम्परा को निभा रही है. 

ये भी पढ़ें- उदयपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पन्नाधाय की मूर्ति का करेंगे अनावरण

इस दौरान वहां पर मौजूद सैकड़ों की तादाद में महिलाएं और पुरूषों ने भजन गीतों पर नृत्य किया और इसी दौरान गुलाल और फूलों के साथ होली खेली गई. सुरक्षा की दृष्टि से कांकरोली थाने का जाप्ता भी मौजूद रहा. कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेवजी की राम रेवाड़ी के साथ आए श्रद्धालुओं का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया और मंदिर परिवार के सदस्यों द्वारा प्रसाद वितरण करते हुए राम रेवाड़ी को पुनः मंदिर के लिए रवाना किया गया.

Reporter- Devendra sharma

Trending news