Dausa News: दौसा पुलिस लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, पुलिस अब खेलों के जरिए पहुंचेगी लोगों के बीच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2449707

Dausa News: दौसा पुलिस लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, पुलिस अब खेलों के जरिए पहुंचेगी लोगों के बीच

Dausa latest News: दौसा जिले में जनवरी माह में आयोजित हुई देश के पुलिस महानिदेशकों की सेमिनार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों के माध्यम से पुलिस को जनता के बीच जाने की सलाह दी थी, जिसके बाद दौसा पुलिस द्वारा पुलिस लीग क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जिसका उद्घाटन 30 सितंबर को होगा.

Dausa News

Dausa latest News: राजस्थान के दौसा जिले में जनवरी माह में आयोजित हुई देश के पुलिस महानिदेशकों की सेमिनार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों के माध्यम से पुलिस को जनता के बीच जाने की सलाह दी थी, जिसके बाद दौसा पुलिस ने पहल करते हुए इसका प्लान तैयार किया है. 

यह भी पढ़ें- Alwar News: नौगांवा कस्बे में ओवरलोड डंपरों का आतंक, बाजार बंद कर...

 

इसके लिए दौसा जिला पुलिस द्वारा पुलिस लीग क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जिसका उद्घाटन 30 सितंबर को होगा. प्रतियोगिता के पीछे का मकसद है पुलिस और आमजन में बेहतर समन्वय स्थापित हो, ताकि आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लग सके.

 

पीएम द्वारा डीजीपी सेमिनार में दिए गए सुझाव के बाद दौसा राजस्थान का पहला जिला है, जिसने इस पहल पर काम करते हुए प्लान तैयार किया है. इसके लिए जिले के 24 थानों और आठ पुलिस चौकियों की कुल 32 टीमों का गठन किया गया है. इनमें तीन खिलाड़ी पुलिस कर्मी होंगे बाकी सीएलजी सदस्य, पुलिस मित्र, सुरक्षा सखी, आमजन या प्रशासनिक और न्यायिक अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं.

 

एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है और इसके मैच दौसा जिला मुख्यालय के अलावा बांदीकुई, महवा और लालसोट में भी आयोजित होंगे. महिला थाने की एक टीम होगी, जिसमें सभी खिलाड़ी महिलाएं होंगी. इस प्रतियोगिता में किसी भी प्रोफेशनल खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा. 

 

यह प्रतियोगिता एक तरह से मैत्री मैच के रूप में आयोजित की जा रही है, ताकि एक ओर जहां खेलों को बढ़ावा मिले. वहीं दूसरी ओर पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर संबंध स्थापित हो, ताकि पुलिस और पब्लिक के बीच की जो दूरी रहती है. वह दूर होगी और सूचनाओं का आदान-प्रदान होगा और इस आयोजन से पुलिस के प्रति लोगों की सोच भी बदलेगी.

 

Trending news