Pratapgarh News: ट्रेलर के टायरों में छिपा रखी थी 18 लाख की नशीली चीज, पुलिस ने कर लिया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2454240

Pratapgarh News: ट्रेलर के टायरों में छिपा रखी थी 18 लाख की नशीली चीज, पुलिस ने कर लिया अरेस्ट

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की छोटीसादड़ी पुलिस ने 18 लाख रुपये के मादक पदार्थों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करी के काम में लिए जा रहे ट्रेलर को भी जब्त कर लिया. तस्कर ने ट्रेलर के टायरों में स्कीम बनाकर बड़ी मात्रा में अफीम डोडा चूरा और अफीम छिपा रखी थी. 

pratapgarh news

Pratapgarh News: छोटीसादड़ी पुलिस ने 18 लाख रुपये के मादक पदार्थों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करी के काम में लिए जा रहे ट्रेलर को भी जब्त कर लिया. तस्कर ने ट्रेलर के टायरों में स्कीम बनाकर बड़ी मात्रा में अफीम डोडा चूरा और अफीम छिपा रखी थी. एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच जारी है. 

छोटी सादड़ी थाना अधिकारी अनिल देवल ने बताया कि जिले में पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार बंसल के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत पुलिस टीम गश्त करते हुए मलावदा से आगे स्थित शनि मंदिर पहुंची तो यहां सड़क किनारे एक ट्रेलर खड़ा हुआ था और उसी के पास एक व्यक्ति स्टेपनी के थ्री एक्सेल टायरों को देख रहा था.

पुलिस टीम को देखकर वह छिपने लगा. मामला संदिग्ध होने पर पुलिस टीम ने उससे पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा. थ्री एक्सल टायरों की जांच की गई तो उनकी बनावट में अंतर दिखाई दिया. गहनता से जांच की गई तो उसमें ट्यूब भी नहीं थे. टायरों को निकाल कर देखा गया तो उनमें बड़ी मात्रा में अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था, जिसका वजन किया गया तो वह 100 किलो 245 ग्राम निकला. साथ ही 645 ग्राम अफीम भी स्कीम बनाकर रखी गई थी.

पूछताछ में उस व्यक्ति ने अपना नाम बीकानेर का खाजूवाला निवासी इब्राहिम खान बताया, जिस पर उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर तस्करी के काम में लिया जा रहा ट्रेलर और मादक पदार्थ जब्त कर लिया. बरामद मादक पदार्थ की कीमत 18 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी है.

पढ़ें प्रतापगढ़ की एक और खबर

Pratapgarh News: हड़मतिया जागीर गांव में मादा पैंथर व शावक दिखने से ग्रामीणों में भय का माहौल, हरकत में आया वन विभाग
Pratapgarh News: छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार मादा पैंथर व दो शावकों की मूवमेंट बनी हुई है. पैंथर आए दिन मवेशियों को अपना शिकार बन रहा है. पैंथर की गतिविधियों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. बीती रात हड़मतिया जागीर गांव में पैंथर के शावक की गतिविधियां देखने के बाद वन विभाग हरकत में आ गया है. इस मामले पर ग्रामीणों ने बताया कि उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पिछले कुछ दिनों से पैंथर की गतिविधियां बढ़ गई हैं.  
 
ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना 
उन्होंने आगे कहा कि पैंथर कई मवेशियों को भी अपना शिकार बन चुका है. इसके साथ ही पैंथर के हमले में एक युवक भी घायल हो चुका है. अब एक बार फिर हड़मतिया जागीर गांव में पैंथर का शावक नजर आने से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. स्थानीय पैंथर के नजर आने के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. साथ ही इसके वीडियो भी बनाए गए.  

 

Trending news