Sawai Madhopur: साइबर ठगी के खिलाफ पुलिस का एक्शन, टेलीग्राम पर फर्जी चैनल बनाकर ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2454394

Sawai Madhopur: साइबर ठगी के खिलाफ पुलिस का एक्शन, टेलीग्राम पर फर्जी चैनल बनाकर ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

Sawai Madhopur Cyber Crime News: मलारना डूंगर थाना पुलिस ने आईजी रेंज भरतपुर राहुल प्रकाश के द्वारा साइबर क्राइम के विरुद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत एसपी ममता गुप्ता के निर्देश पर साइबर ठगी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए टेलीग्राम पर फर्जी चैनल बनाकर लोगों से रुपए हड़पने के मामले में मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के गंभीरा नहर से आरोपी दिलखुश उर्फ दुक्की पुत्र हनुमान मीणा निवासी गंभीरा को गिरफ्तार किया है. 

Sawai Madhopur: साइबर ठगी के खिलाफ पुलिस का एक्शन, टेलीग्राम पर फर्जी चैनल बनाकर ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार
Sawai Madhopur Cyber Crime News: मलारना डूंगर थाना पुलिस ने आईजी रेंज भरतपुर राहुल प्रकाश के द्वारा साइबर क्राइम के विरुद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत एसपी ममता गुप्ता के निर्देश पर साइबर ठगी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए टेलीग्राम पर फर्जी चैनल बनाकर लोगों से रुपए हड़पने के मामले में मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के गंभीरा नहर से आरोपी दिलखुश उर्फ दुक्की पुत्र हनुमान मीणा निवासी गंभीरा को गिरफ्तार किया है. 
 
फरार हो गया आरोपी का दूसरा साथी 
पुलिस कार्रवाई के दौरान आरोपी का दूसरा साथी मौका पाकर फरार हो गया. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से फर्जी सिम कार्ड सहित मोबाइल बरामद किया. आरोपी के पास से बरामद मोबाइल में विभिन्न प्रकार की एप्लीकेशन डाउनलोड मिली, जिसके जरिए आरोपी लोगों को रुपए डबल करने का झांसा देकर खुद के बैंक खाते व अपने अन्य दोस्तों और रिश्तेदारों के खातों में रुपए डलवा कर लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी कर रुपए हड़पने का काम करता था.
 
लगातार मिल रही थी साइबर ठगी की शिकायत 
थानाधिकारी राधा रमन गुप्ता ने बताया कि साइबर ठगी की लगातार शिकायत मिल रही थी. इस दौरान मुखबिर की सूचना पर आरोपी दिलखुश उर्फ दुक्की मीणा निवासी गंभीरा को मौके से गिरफ्तार किया गया. वहीं, उसका साथी घटनास्थल से फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मोबाइल और फर्जी सिम कार्ड बरामद किए हैं. आरोपी के मोबाइल में मौजूद टेलीग्राम एप्लीकेशन को खोलकर चेक किया गया तो ट्रेडिंग मास्टरमाइंड नाम से फर्जी चैनल बना हुआ था. 
 
आरोपी से पूछताछ में जुटी है पुलिस
उन्होंने आगे बताया कि उस फर्जी चैनल में 28,284 मेंबर जुड़े हुए थे. आरोपी इसी चैनल के जरिए लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाता था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध ऑनलाइन साइबर ठगी की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है. वहीं, ऑनलाइन साइबर ठगी के अन्य गिरोह को लेकर पुलिस लगातार आरोपों से गहनता से पूछताछ करने में जुटी हुई है.
 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news