Ajmer News: सरकारी अस्पताल के जननी वार्ड की छत का गिरा प्लास्टर, खिड़कियों में आ रहा है करंट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2454262

Ajmer News: सरकारी अस्पताल के जननी वार्ड की छत का गिरा प्लास्टर, खिड़कियों में आ रहा है करंट

Ajmer News: एक ओर राजस्थान सरकार आम जन के स्वास्थ्य को लेकर विभिन्न योजनाएं निकाल चला रही है. वहीं दूसरी ओर घड़साना का सरकारी अस्पताल खुद बीमार हो चुका है. घडसाना के सरकारी अस्पताल का भवन जर्जर हो चुका है.

Ajmer News: सरकारी अस्पताल के जननी वार्ड की छत का गिरा प्लास्टर, खिड़कियों में आ रहा है करंट

Ajmer News: एक ओर राजस्थान सरकार आम जन के स्वास्थ्य को लेकर विभिन्न योजनाएं निकाल चला रही हैं. वहीं दूसरी ओर घड़साना का सरकारी अस्पताल खुद बीमार हो चुका है. घडसाना के सरकारी अस्पताल का भवन जर्जर हो चुका है. भवन जर्जर होने के कारण अस्पताल में संचालित जननी वार्ड की छत का प्लास्टर हल्की सी बरसात होने के कारण गिरने लग गया है.

जननी वार्ड जर्जर होने के बावजूद भी महिलाओं को डिलीवरी के बाद नवजात के साथ इसी वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. वही छत से लगातार पानी टपक रहा है, जिससे वार्ड की खिड़कियों में भी करंट आ रहा है. मरीजों के परिजनों ने बताया कि कई बार अस्पताल के प्रशासन को इससे अवगत करवाया जा चुका है. मगर अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है. वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इस विषय से उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है.

मरीजों के परिजनों ने बताया कि क्षेत्र में दो दिन पहले हल्की बरसात हुई थी. बरसात होने के कारण जननी वार्ड की छत का प्लास्टर गिर गया और छत से पानी टपक रहा है. यह पानी खिड़कियों से होते हुए फर्श पर फैल गया है. उन्होंने बताया कि पानी के कारण खिड़की के ऊपर लगे हुए एससी में करंट आ रहा है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. उन्होंने आरोप लगाया है कि कई बार अस्पताल के प्रशासन को इस समस्या से अवगत करवाया जा चुका है, मगर प्रशासन ने इस और ध्यान देना भी मुनासिब नहीं समझा. ठीक इसके विपरीत महिलाओं को डिलीवरी के बाद नवजात के साथ इसी वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है.

सरकारी अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर संदीप पचार ने बताया कि उन्होंने इस समस्या से पूर्व में भी उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया था और पीडब्ल्यूडी विभाग को भी इस बारे में लिखित सूचना दे दी गई है. उन्होंने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार शीघ्र ही इस समस्या का समाधान करवाने का प्रयास किया जाएगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news