प्रतापगढ़: जिला कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये जरूरी निर्देश
Advertisement

प्रतापगढ़: जिला कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये जरूरी निर्देश

प्रतापगढ़ न्यूज: जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक ली, कलेक्टर ने कहा कि शिविर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अनुपस्थित होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

प्रतापगढ़: जिला कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये जरूरी निर्देश

प्रतापगढ़ न्यूज : जिला कलेक्टर अंजलि राजोरिया की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय परिसर में विकसित भारत संकल्प यात्रा और योजनाओं की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उप वन संरक्षक हरिकिशन सारस्वत, अतिरिक्त जिला कलेक्टर दीपेंद्र सिंह राठौर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद दुर्गा शंकर मीना सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे. जिला कलेक्टर ने बैठक में विभागवार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक दिशा–निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को सख्त तरीके से कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा से संबंधित प्रत्येक गतिविधि को गंभीरता से लेते हुए संपादित करें, किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने सभी अधिकारियों शिविरों में समयानुसार उपस्थित होने के लिए निर्देशित कर कहा कि शिविरों में अनुपस्थित होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जिला कलेक्टर ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह शिविर आयोजन से एक दिन पूर्व  प्राथमिकता से पीएम किसान योजना, आयुष्मान भारत योजना और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पेंडिंग ई–केवाईसी की सूचना सचिव को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें. जिससे शिविरों में उनकी ई–केवाईसी सुनिश्चित की जा सके. उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं, किसानों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, लोक कलाकारों, खिलाड़ियों सहित अन्य अनुकरणीय कार्य करने वाले व्यक्तियों व प्रबुद्धजनों को शिविरों में अधिकाधिक सम्मानित करने के दिशा–निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने स्थानीय भाषा में योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए भी कहा.

Trending news