प्रतापगढ़ में पीड़िता से मिलने पहुंचे सांसद किरोड़ी, वन स्टॉप सेंटर में सुना मां का दर्द
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1854998

प्रतापगढ़ में पीड़िता से मिलने पहुंचे सांसद किरोड़ी, वन स्टॉप सेंटर में सुना मां का दर्द

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में तीन दिन पहले आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घूमाने के मामले में राजनीति लगातार जारी है.रविवार को भाजपा नेता और सांसद डॉक्टर किरोड़ीलाल मीणा पीड़िता और उसकी मां से मुलाकात करने के लिए वन स्टॉप सेंटर पहुंचे.

 

प्रतापगढ़ में पीड़िता से मिलने पहुंचे सांसद किरोड़ी, वन स्टॉप सेंटर में सुना मां का दर्द

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में तीन दिन पहले आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घूमाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ है. बीजेपी राजस्थान सरकार पर निशाना साध रही है. इस दौरान यहां पर काफी पुलिस बल तैनात किया गया था. मीणा ने मुलाकात के बाद बातचीत करते हुए पुलिस और प्रशासन पर काउंसलिंग के नाम पर पीड़िता और उसकी मां को बंधक बनाए जाने का आरोप लगाया और कहा कि इस तरह के मामलों में पीड़िता को तत्काल सहायता राशि मिलनी चाहिए लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है.केवल घोषणाएं कर रही है .

भाजपा और कांग्रेस नेताओं के दौरे लगातार जारी

प्रतापगढ़ के धरियावद में बीती 31 अगस्त को एक आदिवासी गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में भाजपा और कांग्रेस नेताओं के दौरे लगातार जारी है.आज भाजपा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा अपने समर्थकों के साथ प्रतापगढ़ के वन स्टॉप सेंटर पहुंचे.यहां पर उन्होंने पीड़िता और उसकी मां के साथ अकेले में बातचीत की. 

मामलों में कोई काउंसलिंग नहीं की गई

मीडिया से बातचीत करते हुए मीना ने कहा की पीड़िता और उसकी मां को काउंसलिंग के नाम पर बंधक बनाकर रखा गया है.वह और उसकी मां अपने घर जाना चाहती है लेकिन जनता और मीडिया को पता नहीं लगे इसलिए इन्हें 5 दिन तक काउंसलिंग में रखने की बात कही जा रही है.जबकि सरकार की ओर से पहले इस तरह के मामलों में कोई काउंसलिंग नहीं की गई.उन्होंने कहां की सरकार इस तरह की घटनाओं में दोहरे मापदंड अपना रही है.

इस तरह की घटनाएं समाज के लिए ठीक नहीं है.जिस तरह से एक के बाद एक प्रदेश में अपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि वह पीड़ितों को इंसाफ दिलवाने में वीफल रहे हैं.इस मामले में भी वारदात के 36 घंटे बाद एफआईआर दर्ज हुई .164 के बयान भी अभी तक पीड़िता के दर्ज नहीं करवाए गए.

मामले में पूरे अपराधी भी नहीं पकड़े गए.उन्होंने कहा कि थानागाजी की तर्ज पर ही महिला को 25 लाख रुपए नगद, सरकारी नौकरी और आवासीय मकान सरकार की ओर से तत्काल दिया जाए .उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि गहलोत साहब कह रहे हैं कि पीड़ित के पिता मजदूरी करना चाहे तो उन्हें उदयपुर में मजदूरी दिलवा देंगे यह पीड़ित परिवार का मजाक है .

सरकार कागजों में कुछ कर रही है और धरातल पर हो कुछ और रहा है .वह इस मामले पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं लेकिन जिस तरह से प्रदेश में आपराधिक वारदातों से आमजन त्रस्त हो रहा है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री गहलोत से इस्तीफे की मांग करती है और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग करती है.

इसके पहले मीना जिले के धरियावद पहुंचे जहां पर पीड़िता को इंसाफ दिलाए जाने की मांग को लेकर उन्होंने पुलिस थाने के सामने धरना दिया. वहां पर पुलिस की समझाइस के बाद किरोड़ी लाल मीणा प्रतापगढ़ के लिए रवाना हुए थे .

आंदोलन की चेतावनी दी है

मीणा ने प्रशासन को 10 दिन में पीड़िता को इंसाफ नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ मीणा के वन स्टॉप सेंटर पहुंचने की सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक यशोधनपाल सिंह, कोतवाली थाना अधिकारी भगवान लाल मेघवाल के साथ पुलिस जाता तैनात किया गया था .

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- Beawar News: राखी का त्योहार मनाने के लिए गई थी पीहर, 11 लाख की नकदी सहित दो तोला सोना चुरा ले गए चोर

 

Trending news