अग्निपथ योजना युवाओं और देश के साथ खिलवाड़ कर रही है और इसका विरोध होना चाहिए: कैबिनेट मंत्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1231187

अग्निपथ योजना युवाओं और देश के साथ खिलवाड़ कर रही है और इसका विरोध होना चाहिए: कैबिनेट मंत्री

कैबिनेट मंत्री और बीसूका उपाध्यक्ष डॉक्टर चंद्रभान ने केंद्र की अग्निपथ योजना को युवाओं और देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताते हुए कहा कि इस योजना का तो विरोध होना ही चाहिए. 

अग्निपथ योजना

Pratapgarh: प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और बीसूका उपाध्यक्ष डॉक्टर चंद्रभान ने केंद्र की अग्निपथ योजना को युवाओं और देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताते हुए कहा कि इस योजना का तो विरोध होना ही चाहिए. आज प्रतापगढ़ के सर्किट हाउस में डॉ. चंद्रभान का विधायक रामलाल मीणा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत और अभिनंदन किया. 

यह भी पढे़ं- मध्य प्रदेश में आगामी पंचायती चुनाव को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस की मीटिंग

इस दौरान डॉ. चंद्रभान ने कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ राजनीतिक हालातों पर भी चर्चा की. एक दिवसीय दौरे पर प्रतापगढ़ पहुंचे कैबिनेट मंत्री डॉ. चंद्रभान ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र की अग्निपथ योजना का तो विरोध होना ही चाहिए. वह खुद सैनिक कल्याण बोर्ड के मंत्री रह चुके हैं. 

उनको पता है कि सैनिक अपनी जान हथेली पर लेकर सीमा पर देश की सुरक्षा के लिए जाते हैं. उनमें देश सेवा का जज्बा होता है, लेकिन उनके साथ केंद्र सरकार जिस तरह का व्यवहार कर रही है और वह ठीक नहीं है. इससे सैनिकों और सेना की मर्यादा को ठेस पहुंच रही है. सैनिकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है, 4 साल में वह क्या कुछ कर पाएगा यह अच्छी तरह से सभी जानते हैं. 

केंद्र सरकार ने सैन्य अधिकारियों को मोहरा बनाकर इस योजना को थोपने का प्रयास किया है उसका पुरजोर तरीके से विरोध होना चाहिए. उन्होंने सैन्य अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें स्वयं को तो स्थाई नौकरी चाहिए और सैनिकों के लिए अस्थाई नौकरी यह भेदभाव बिल्कुल नहीं चलेगा. सरकार को युवाओं के लिए सेना में स्थाई नौकरी की ही योजना लागू करनी चाहिए, जिससे युवा देश सेवा के प्रति आकर्षित तो होंगे साथ ही देश की सुरक्षा भी मजबूत होगी.

Reporter: Vivek Upadhyay

Trending news