सचिन पायलट का अशोक गहलोत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम, रखी ये 3 मांगें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1697008

सचिन पायलट का अशोक गहलोत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम, रखी ये 3 मांगें

राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट के तेवर अब पूरी तरह से मुखर हो गए है, इशारों ही इशारों में चेताने वाले सचिन पायलट ने अब चुनावी साल में खुलकर अपनी सरकार की मुखालफत करनी शुरू कर दी है. इसकी सबसे बड़ी बानगी सोमवार को जन आक्रोश यात्रा के समापन पर देखने को मिली.

सचिन पायलट का अशोक गहलोत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम, रखी ये 3 मांगें

Sachin Pilot Jan sangharsh Yatra : राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट के तेवर अब पूरी तरह से मुखर हो गए है, इशारों ही इशारों में चेताने वाले सचिन पायलट ने अब चुनावी साल में खुलकर अपनी सरकार की मुखालफत करनी शुरू कर दी है. इसकी सबसे बड़ी बानगी सोमवार को जन आक्रोश यात्रा के समापन पर देखने को मिली. जिसमें सचिन पायलट ने साफ शब्दों में कह दिया कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती है तो वो खुलकर अपने समर्थकों के साथ सड़क पर आएंगे, और अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. 

यात्रा के समापन पर पायलट ने अगले 15 दिनों में उनकी 3 मांगे पूरी करने का अल्टीमेटम दिया है. पायलट ने कहा कि अगर ये मांगे पूरी नहीं होती है तो वो गांव-गांव जा कर आंदोलन करेंगे. फिर चाहे उनपर एक्शन हो, या नोटिस दिया जाए. हम बिना पद के गाली खा-खाकर संगठन के लिए काम कर रहे हैं और आप सत्ता में बैठकर मलाई खा रहे हो. लोग यह सुन लें कि मुझे किसी सीमा में न बांधें, मैं किसी एक धर्म या समाज का नहीं हूं. मैं 36 कौम का बेटा हूं. राजस्थान का बेटा हूं.

ये है पायलट की 3 बड़ी मांगे

1. RPSC को खत्म किया जाए

अजेमर स्थित राजस्थान लोक सेवा आयोग को भंग कर नया सिस्टम बनाएं. एक कानून बनाया जाए और अध्यक्ष-मेंबर की नियुक्ति से पहले जांच की जाए, जैसे हाईकोर्ट जज की होती है.

2. अभ्यर्थियों को दें मुआवजा

युवाओं का भरोसा जीतना है तो जिन लोगों को पेपर लीक से नुकसान हुआ है, उन्हें उचित आर्थिक मुआवजा दिया जाए.

3. वसुंधरा सरकार के भ्रष्टाचार की हो जांच 

वसुंधरा सरकार के दौरान हमने जो भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, उन की जांच शुरू की जाए.

यह भी पढ़ेंः 

चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

 पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

Trending news