टीकाराम जूली के सवाल पर दीया कुमारी ने दी ऐसी हाजिर जवाबी, जिसे सुन सत्ता पक्ष के नेता मुस्कुराने लगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2075840

टीकाराम जूली के सवाल पर दीया कुमारी ने दी ऐसी हाजिर जवाबी, जिसे सुन सत्ता पक्ष के नेता मुस्कुराने लगे

राजस्थान विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को घेरने में जुटा रहता है, लेकिन कई बार ऐसे मौके भी आते हैं जब एक दूसरे की टांग खिंचाई के बीच हंसी का फवारा भी फूट पड़ता है.

टीकाराम जूली के सवाल पर दीया कुमारी ने दी ऐसी हाजिर जवाबी, जिसे सुन सत्ता पक्ष के नेता मुस्कुराने लगे

Diya Kumari- Tikaram Jully: राजस्थान विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को घेरने में जुटा रहता है, लेकिन कई बार ऐसे मौके भी आते हैं जब एक दूसरे की टांग खिंचाई के बीच हंसी का फवारा भी फूट पड़ता है. कुछ ऐसा ही विधानसभा सत्र के दूसरे दिन देखने को मिला, जब नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने पर्यटन से जुड़ा सवाल पूछा जिसके जवाब में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाया.

दीया कुमारी ने दिया मजेदार जवाब

दरअसल विधानसभा सत्र के दौरान पर्यटन स्थलों पर साफ सफाई को लेकर प्रश्न लगाया गया था. इस पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने पर्यटन स्थलों के पास गंदगी और ट्रैफिक बाधित होने को लेकर जानकारी मांगी. जिसके जवाब में पर्यटन मंत्री दीया कुमारी ने कहा कि पिछले 5 सालों में बड़ी गंदगी इकट्ठा हो गई है, धीरे-धीरे हटेगी. इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने जमकर टेबल थपथपाकर समर्थन किया. इसके हाजिर जवाब में जूली ने कहा कि मोदी जी 10 सालों से झाड़ू लगा रहे हैं. फिर भी सफाई नहीं हो पा रही, इस पर सदन में सब मुस्कुराने लगे.

पर्यटन मंत्री दीया कुमारी ने आश्वासन दिया कि सभी पर्यटक स्थलों को विकसित किया जाएगा. दीया कुमारी ने कहा कि पर्यटन कानून पर पिछले 5 साल सरकार ने ध्यान नहीं दिया. हम इन्हें ध्यान में रखकर अच्छा बनाएंगे. ज्यादा से ज्यादा टूरिस्ट वहां पहुंचे, सुविधाएं विकसित हो और उसे पर पूर्ण रूप से ध्यान दिया जाएगा. विधायक जुबेर खान ने अलवर जिले के पर्यटन स्थलों के विकास कार्य को लेकर प्रश्न किया जिसके जवाब में दीया कुमारी ने कहा कि ज्यादातर ऐतिहासिक मंदिर है जिनकी राशि स्वीकृत की गई है. 

जुबेर खान ने किया पूर्वजों का जिक्र

जुबेर खान ने कहा कि अलवर जिला बनाने में आपके पूर्वजों का योगदान रहा है. अलवर में सरिस्का- सिलीकेट समेत अन्य स्थल है. इनको डेवलप करने के लिए सरकार बजट लेकर आएगी, उनमें उनके विकास का क्या योगदान रहेगा. लोग दिल्ली से वीकेंड बनाने यहां आ सकें. इसके जवाब में दीया कुमारी ने कहा कि हमारा संकल्प पत्र भी टूरिज्म पर फोकस था. अलवर में धार्मिक स्थल या अन्य स्थल है, जिनका विकास किया जाएगा. आप भी मुझे जानकारी दें, योजना बनाकर हम धरातल पर काम करेंगे. वहीं जुबेर खान ने पूछा कि ओंकार सिंह लखावत जब थे तब उन्होंने भारतीय धाम और हसन खान मेवाती का पैनोरमा बनवाया था, यदि उन्हें ढंग से नहीं संभाला गया तो वह खंडहर बन जाएंगे. जिस पर दीया कुमारी ने कहा कि 5 साल में उन पर ध्यान नहीं दिया गया, इसलिए उनकी यह हालत हो गई. अब हमारी सरकार पूर्ण रूप से इस पर ध्यान देगी.

Trending news