Rajasthan: अपने जन्मदिन पर शपथ ग्रहण करने जा रहे भजन लाल शर्मा, जानें क्या है इस गिफ्ट के मायने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2011325

Rajasthan: अपने जन्मदिन पर शपथ ग्रहण करने जा रहे भजन लाल शर्मा, जानें क्या है इस गिफ्ट के मायने

Bhajan Lal Sharma oath Ceremony: 15 दिसंबर का दिन भजन लाल शर्मा के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इस दिन के बाद से उनकी पूरी जिंदगी ही बदलने वाली है. वह 200 विधानसभा वाले राज्य के सीएम बन जाएंगे , लेकिन शपथ ग्रहण के साथ साथ यह दिन उनके जीवन के लिए काफी खास है. 

Bhajan Lal Sharma Birthday

Bhajan Lal Sharma oath Ceremony: मरूधरा के लिए 15 दिसंबर का दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. प्रदेश को अपना 14 वां सीएम मिलने जा रहा है. 14 वें सीएम के रूप में सांगानेर के विधायक भजन लाल शर्मा शुक्रवार को जयपुर के अलबर्ट हॉल में कई अतिथियों के सामने राज्यपाल उन्हें मरूधरा का ताज पहनाएंगे. इसके बाद से वह औपचारिक रूप से राजस्थान के सीएम बनेंगे.

यही से उनके लिए 15 दिसंबर काफी खास बन जाएगी. सीएम पद की शपथ लेने के अलावा यह दिन उनके लिए काफी खास मायने रखता है. वह यहराजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का जन्मदिन भी है. इसी के साथ यह कहना गलत नहीं होगा की पार्टी ने यह दिन चुनकर उनके उन्हें एक बेहतरीन तोहफा दिया है. 

वहीं बीजेपी के सामानय कार्यकर्ता से लेकर सीएम तक का सफर भजनलाल शर्मा का आसान नहीं रहा. लेकिन देश की राजनीतिक पार्टी का हिस्सा रहकर उन्होंने अपने कामकाज से भारतीय जनता पार्टी में अपनी भूमिका को साबित करके दिखाया , जिसके बाद पार्टी आलाकामान ने उन्हें मरूधरा की जिम्मेदारी संभालने का एक सुनहरा अवसर दिया है.

सांगानेर सीट से पहली बार विधायक बने
प्रदेश के सीएम बनने जा रहा भजन लाल शर्मा का जन्म  15 दिसम्बर 1967 को भरतपुर जिले के अटारी नदबई में हुआ था.  वे राजस्थान विधान सभा के सदस्य के रूप में सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने चार बार भारतीय जनता पार्टी के राज्य महासचिव के रूप में भी कार्य किया है. 
शर्मा प्रदेश के महामंत्री के तौर पर भी लंबे समय तक काम कर चुके हैं. 

 किसान पिता  के बेटे भजनलाल शर्मा
मरूधरा की कमान संभालने जा रहे सांगनेर के विधायक भजनलाल शर्मा  के किसान पिता  के बेटे है. उनके पिता ने शुरूआत से ही टीचर बनाना चाहते थे. लेकिन उनका राजनीति की तरफ रुझान था . जिस समय उनके पिता ने उन्हें माध्यमिक शिक्षा के लिये नदबई भेजा था, तभी से वह ABVP के  संपर्क में आ गए थे. जिसके बाद से  वह हमेशा पार्टी के एक जुझारू नेता के रूप में अपना योददान देते रहे. 

पहली बार 1991-92 में मिली थी जिम्मेदारी
भजनलाल शर्मा को पहली बार 1991-92 में भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिम्मेदारी मिली थी. उन्होंने संगठन में मजबूती से कार्य किया और आगे बढ़ते हुए वर्ष 2009 से 2014 तक भरतपुर जिले के जिलाध्यक्ष के पद पर रहे. उनके नेतृत्व में संगठन में कार्य करने से उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिला. इसके बाद, वर्ष 2014 से 2016 तक, उन्होंने प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर रहा. उनकी योगदान के बाद, वर्ष 2016 से लेकर अब तक, उन्हें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री के पद पर चयन किया गया है, और वह मुख्यमंत्री के पद पर कार्यरत हैं.

यह भी पढे़ं 

Sikar Weather: सीकर में ठंड का प्रकोप, उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी में बढ़ोतरी

Sikar News : सीकर, पाली, ब्यावर और शाहपुरा में जश्न, भजन लाल शर्मा के CM बनने पर आतिशबाजी

Trending news