क्या गहलोत की तरह भजनलाल सरकार भी महिलाओं को देगी स्मार्टफोन, आया ये जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2074703

क्या गहलोत की तरह भजनलाल सरकार भी महिलाओं को देगी स्मार्टफोन, आया ये जवाब

राजस्थान की 16 वीं विधानसभा के पहले सत्र में 3 दिन के अवकाश के बाद आज फिर से शुरू हुआ. सदन के प्रश्न काल में पेपर लीक, पूर्ववर्ती सरकार की महिला स्मार्टफोन योजना से जुड़े मुद्दों पर हंगामा देखने को मिला.

क्या गहलोत की तरह भजनलाल सरकार भी महिलाओं को देगी स्मार्टफोन, आया ये जवाब

Rajasthan VidhanSabha Satra: राजस्थान की 16 वीं विधानसभा के पहले सत्र में 3 दिन के अवकाश के बाद आज फिर से शुरू हुआ. सदन के प्रश्न काल में पेपर लीक, पूर्ववर्ती सरकार की महिला स्मार्टफोन योजना से जुड़े मुद्दों पर हंगामा देखने को मिला. आरएलपी विधायक हनुमान बेनीवाल का पहला सवाल ही पेपर लीक से जुड़ा हुआ था, जिसको लेकर उन्होंने सत्र के पहले दिन भी सदन में जमकर हंगामा किया था.

ये महत्वपूर्ण लगे सवाल

वहीं दूसरे बड़ा सवाल पिछली सरकार के समय स्मार्ट फोन को लेकर लगाया, जिसमें विधायक इंद्रा देवी ने दो सवाल पूछा कि क्या यह सही है कि प्रदेश में पूर्ववर्ती सरकार की ओर से चिरंजीवी परिवार की महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किये गये थे ? यदि हां, तो अब तक कितनी महिलाओं को स्मार्टफोन दिये गये और उन पर कितनी राशि व्यप की गई ? संख्या सहित विवरण सदन दें. दूसरा सवाल प्रदेश में कितनी महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाना क्षेत्र है ? क्या सरकार उक्त बंचित महिलाओं को स्मार्टफोन देने का बिचार रखती है ? यदि हां, ती कब तक और नहीं, तो क्यों ? विवरण मदन में बताएं.

जिसके जवाब में सरकार की ओर से मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सीधा जवाब ना में दिया.

अन्य सवाल

इसके अलावा विधायक रोहित बौहरा ने विधायक कोष की किरत की राशि का आवंटन को लेकर सवाल लगाया है, वहीं छाबड़ा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने बारां जिले के पुलिस थानों में रिक्त पदों का सवाल लगाया है. विधायक सुरेश गुर्जर ने खानपुर विधानसभा क्षेत्र में डीएमपीटी के तहत स्वीकृत कार्यो को लेकर सवाल लगाया है, जबकि गोविंद प्रसाद ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनोहरथाना में ब्लड बैंक की स्थापना को लेकर सवाल लगाया है.

निर्दलीय विधायक चंद्रभान सिंह ने प्रदेश में बेरोजगारों को देय बेरोजगारी भत्ता और किसानों की फसल खराबा का सवाल लगाया है. विधायक राजकुमार रोत ने पंचायत समिति चिखली (डूंगरपुर) के भवन की स्वीकृति को लेकर तो ऋतु बनावत ने बयाना विधान सभा क्षेत्र के पंजीकृत मंदिर को लेकर सवाल लगाया है. इसी तरह से छगन सिंह राजपुरोहित ने प्रदेश में श्रमिक डायरी के देय लाभ और महिला स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती को लेकर प्रश्न पूछा है. इसके अलावा विधायक लक्ष्मण राम , फूलसिंह मीणा , गोविन्द सिंह डोटासरा, डॉ. जसवन्त सिंह यादव , हरीश चन्द्र मीना, डूंगरराम गेदर , रामनियाच गाबढ़िया के भी प्रशन काल मे सवाल लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- 

कौन हैं पद्म श्री राम वंजी सुतार,जिन्होंने बनाई है राम मंदिर में लगी जटायु की प्रतिम

बंजारन का ये वीडियो देख उड़े लोगों के होश, इंग्लिश में कर रही शराबी पति की बुराई

Trending news