राजस्थान में इन कांग्रेस नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट, रंधावा के बयान से मची खलबली
Advertisement

राजस्थान में इन कांग्रेस नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट, रंधावा के बयान से मची खलबली

Rajasthan Politics : जयपुर में कांग्रेस विधायकों, मंत्रियों और नेताओं ने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और सहप्रभारियों से मुलाकात की. 6 घंटे की चर्चा के बाद मीडिया से बात करते हुए रंधावा ने कई सवालों के जवाब दिए.

राजस्थान में इन कांग्रेस नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट, रंधावा के बयान से मची खलबली

Rajasthan Election 2023 : जयपुर में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज कई विधायकों और पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की. उनके साथ तीनों सह प्रभारी भी मौजूद रहे. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए हुए रंधआवा ने कहा कि जो प्रत्याशी 2 बार चुनाव हार चुके है. उनके बारे में विचार करेंगे. रंधावा के इस बयान से कई प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ सकती है. अजमेर जिले की कई सीटों पर भी इसका असर पड़ सकता है. इसमें पुष्कर से पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ लगातार दो बार हारी है. तो वहीं अजमेर दक्षिण से हेमंत भाटी लगातार 2 बार चुनाव हार चुके है. 

इसके अलावा भी झालावाड़ से लेकर नागौर के जैतारण तक. ऐसी तमाम सीटें है जहां पिछले दोनों चुनाव कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में इन सीटों पर पार्टी नए चेहरों पर प्रयोग कर सकती है. 

आज की बैठक को लेकर सुखजिंर सिंह रंधावा ने कहा कि हम पूरी तरह से चुनावी मोड में है. आने वाले समय में इस तरह की और भी बैठकें होती रहेगी. छोटे-बड़े सभी नेताओं से मुलाकात हो रही है और उनसे फीडबैक ले रहे है.

कई मंत्रियों से मुलाकात

आज कई मंत्रियों ने भी प्रभारी और सहप्रभारी से मुलाकात की. रंधावा ने कहा कि सभी मंत्रियों ने खुलकर अपनी बात रखी. उनके विभाग में काम कैसा हो रहाहै. क्या अच्छा हो रहा है और क्या कुछ कमी रह रही है. कहां काम रुक रहा है. ऐसे में मंत्रियों ने भी खुलेमन से अपना फीडबैक और सुझाव दिए है.

ईडी के छापे पर निशाना

राजस्थान में पेपर लीक मामले में हो रही ED की कार्रवाई को लेकर कहा कि कर्नाटक में भी डिके शिवकुमार समेत कई नेताओं पर ईडी की कार्रवाई हुई थी लेकिन जनता अब सब समझती है. वहां भी बीजेपी को हाल मिली थी. राजस्थान में भी जनता सब समझती है.

SC-ST आरक्षण बढ़ाने पर बोले

जयपुर में हुई आज की मुलाकातों में कई विधायकों ने प्रभारी के सामने SC-ST आरक्षण बढ़ाने की मांग भी रखी. मीडिया से बोलते हुए रंधावा ने कहा कि मुझे कई नेताओं ने इस बारे में कहा है. मैनें उन नेताओं से पूरी जानकारी मांगी है. 

टिकट में कोई सिफारिश नहीं चलेगी

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी ने टिकट वितरण को लेकर कहा कि कर्नाटक से लेकर हिमाचल प्रदेश तक किसी भी जगह पर टिकट वितरण में सिफारिश नहीं चली. राजस्थान में भी नहीं चलेगी. सर्वे रिपोर्ट आएगी और जो पार्टी के समर्पित लोग होंगे. उनको ही प्राथमिकता रहेगी. पार्टी के सभी कार्यकर्ता एक समान है.

बड़े नेता खुद पद छोड़ें

कांग्रेस विधायक भरतसिंह के युवाओं को मौका देने वाले बयान पर जवाब देते हुए रंधावा ने कहा कि जो बड़े लोग है उनको खुद ही पद त्याग देना चाहिए. इसके लिए कहने की जरूरत ही नहीं है. एक माइलस्टोन बनना चाहिए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में वसुंधरा राजे की 40 मिनट तक राजस्थान को लेकर अहम मुलाकात

Trending news