Jaipur News : विधायक खैरिया की मांग के बाद बंद हुआ किशनगढ़बांस-कोटपूतली स्टेट हाईवे का टोल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1849761

Jaipur News : विधायक खैरिया की मांग के बाद बंद हुआ किशनगढ़बांस-कोटपूतली स्टेट हाईवे का टोल

Jaipur News : विधानसभा चुनाव से पहले सरकार अब जनता को हर तरीके से लुभाने लगी है. किशनगढ़बास  विधायक की मांग के बाद सरकार ने किशनगढ़बांस-कोटपूतली स्टेट हाईवे पर टोल को बंद कर दिया है. बताया जा रहा है कि लोकल स्तर पर ट्रेफिक ज्यादा होने और विधायक की मांग के बाद राज्य सरकार ने इस टोल को बंद करने के आदेश जारी कर दिए.

 

Jaipur News : विधायक खैरिया की मांग के बाद बंद हुआ किशनगढ़बांस-कोटपूतली स्टेट हाईवे का टोल

Jaipur : विधानसभा चुनाव से पहले सरकार अब जनता को हर तरीके से लुभाने लगी है. किशनगढ़बास  विधायक की मांग के बाद सरकार ने किशनगढ़बांस-कोटपूतली स्टेट हाईवे पर टोल को बंद कर दिया है. बताया जा रहा है कि लोकल स्तर पर ट्रेफिक ज्यादा होने और विधायक की मांग के बाद राज्य सरकार ने इस टोल को बंद करने के आदेश जारी कर दिए. राजस्थान स्टेट रोड डवलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (RSRdC) की ओर से जारी आदेशों में किशनगढ़बास से खैरथल के बीच घासीपुरा में संचालित टोल बूथ को बंद कर दिया.

मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र 

किशनगढ़बास विधायक दीपचंद खैरिया ने इस टोल बूथ को बंद करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. इसके बाद सरकार ने इस पर निर्णय करते हुए कल इसे बंद करने के आदेश जारी कर दिए. किशनगढ़बास से वाया खैरथल, बानसूर होते हुए कोटपूतली तक ये हाईवे 63 किलोमीटर लम्बा है. इस पर साल 2015 से टोल वसूल किया जा रहा है. इस पूरी रोड पर तीन जगहों पर टोल वसूला जाता है. 

183 करोड़ आई थी लागत

इसमें किशनगढबांस से खैरथल के बीच घासीपुरा में, खैरथल से टपूकड़ा चौराहे के बीच मातौर में और टपूकड़ा चौराहे से कोटपूतली के बीच बूटेरी में टोल बूथ है. इस हाईवे की कुल लागत करीब 183 करोड़ रुपए आई है. जिस पर निर्माणकर्ता को सितम्बर 2033 तक टोल वसूली के अधिकार दिए गए. लेकिन अब घासीपुरा टोल बूथ बंद करने के बाद शेष रहे दो टोल बूथ पर वसूली साल 2049 तक प्रस्तावित की है. हालांकि इस पर अभी निर्णय नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि घासीपुरा टोल बूथ बंद करने से आरएसआरडीसी को हर साल 1.54 करोड़ रुपए का घाटा होगा.

यह भी पढ़ें...

रक्षाबंधन से पहले भाई-बहन ने की शादी, भाग कर पहुंचे आंध्र प्रदेश

Trending news