अशोक गहलोत मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चाएं शुरू, इन मंत्रियों के बाहर होना तय, नए चेहरों को मिलेगी जगह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1668161

अशोक गहलोत मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चाएं शुरू, इन मंत्रियों के बाहर होना तय, नए चेहरों को मिलेगी जगह

Rajasthan Cabinet Expansion : अशोक गहलोत सरकार में फेरबदल की चर्चाओं ने भी जोर पकड़ लिया है. कहा जा रहा है कि सरकार की छवि चमकाने के लिए हर एक पहलु पर काम किया जा रहा है.

अशोक गहलोत मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चाएं शुरू, इन मंत्रियों के बाहर होना तय, नए चेहरों को मिलेगी जगह

Rajasthan Cabinet Expansion : राजस्थान की सियासत तेजी से चुनावी करवट लेती जा रही है, चुनावी बिगुल बजने में अब महज 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है, लिहाजा ऐसे में भाजपा और कांग्रेस ने चुनावी एक्सरसाइज शुरू कर दी है. इसी बीच अशोक गहलोत सरकार में फेरबदल की चर्चाओं ने भी जोर पकड़ लिया है. कहा जा रहा है कि सरकार की छवि चमकाने के लिए हर एक पहलु पर काम किया जा रहा है. ऐसे में कुछ मंत्रियों के चलते सरकार के दामन पर जो दाग लगे हैं उसे भी मिटाने की तैयारी है. 

दरअसल पिछले कुछ वक्त में सरकार के कुछ मंत्री की छवि धुलमिल हुई है, कुछ मंत्रियों ने खुल कर अपनी ही सरकार पर भी कीचड़ उछाले तो कुछ मंत्रियों का परफॉरमेंस बेहद खराब रहा. ऐसे में इन मंत्रियों की फेहरिस्त तैयार हो चुकी है. जिन्हें कांग्रेस सरकार के मेन पोस्टर से हटाने की तैयारी है. इसके साथ ही कुछ मंत्री ऐसे भी जिनकी या तो उम्र ज्यादा हो गई है या अब उन्हें चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है. 

वहीं इसके अलावा कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं, मंत्रिमंडल फेरबदल में कई नए और युवा चेहरे को मौका मिल सकता है. साथ ही एक महिला मंत्री को ड्राप कर दूसरी महिला मंत्री को भी शामिल किये जाने की चर्चाएं हैं. इसके जरिए ना सिर्फ सरकार की छवि बदलेगी, बल्कि जिन लोगों के खिलाफ माहौल है वो सरकार के पोस्टर से दूर हो सकेंगे. 

गौरतलब है कि चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक इंटरनल सर्वे करवाया है, जिसमें कई विधायकों की हालत खराब है, यहां तक की कुछ ऐसे मंत्री भी हैं जिनके दुबारा चुनाव जीत कर आने की उमीदें ना के बराबर है, ऐसे में इसे लेकर अभी से कवायद तेज की जा सकती है. जिस्का फायदा कांग्रेस को आगामी चुनाव में देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- 

Video: पीले सूट में सपना चौधरी ने रात के 12 पर मचाई गदर, भीड़ हो गई बेकाबू

8 साल तक रखा भाई-बहन का रिश्ता, फिर बन गए पति-पत्नी, वजह कान खड़े कर देगी

Trending news