क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्यसभा भेज बीजेपी खेलने वाली है बड़ा दांव
Advertisement

क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्यसभा भेज बीजेपी खेलने वाली है बड़ा दांव

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं. भाजपा और कांग्रेस किसे उम्मीदवार बनाएगी इसे लेकर भी कयासबाजी तेज है.

क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्यसभा भेज बीजेपी खेलने वाली है बड़ा दांव

Gajendra Singh Shekhawat: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं. भाजपा और कांग्रेस किसे उम्मीदवार बनाएगी इसे लेकर भी कयासबाजी तेज है. इसी बीच दिल्ली के सियासी गलियारों से निकलकर एक बड़ी चर्चा सामने आई है चर्चाएं हैं कि भाजपा गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्यसभा के लिए राज्यसभा उम्मीदवार बना सकती है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या गजेंद्र सिंह शेखावत सच में भाजपा से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे.

दरअसल राजस्थान विधानसभा चुनाव में गजेंद्र सिंह शेखावत को मुख्यमंत्री के रेस में सबसे आगे माना जा रहा था, हालांकि साथ ही वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, राजेंद्र राठोड़ और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के नाम की भी चर्चा थी. माना जा रहा था कि राजपूत समाज से ही मुख्यमंत्री चेहरा मिलेगा. हालांकि भाजपा ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री के तौर पर चुनाव और राजपूत समाज को साधने के लिए तीन राजपूत मंत्री भी बनाएं, लेकिन इससे राजपूत समाज खुश नहीं बताया जा रहा है. यहां तक कि मारवाड़ राजपूत लोकसभा चुनाव में परिणाम भुगतने तक की चेतावनी दे चुके हैं. ऐसे में राजपूत मुख्यमंत्री की एवरेज में अब गजेंद्र सिंह शेखावत का कद बढ़ाया जा सकता है. सरकार बनने पर गजेंद्र सिंह शेखावत को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. 

हालांकि सियासी गलियारों में कई अन्य नाम को लेकर भी चर्चाएं तेज है. अगर विधानसभा के संख्या बल की चर्चा की जाए तो भाजपा के खाते में दो तो कांग्रेस के खाते में एक सीट जा सकती है. एक उम्मीदवार के चुनाव में 51 वोटो की जरूरत होगी, लिहाजा कांग्रेस से एक और भाजपा से दो उम्मीदवारों की जीत तय मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- 

Bharatpur News: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गांव अटारी पहुंचे भजनलाल शर्मा

Aaj Ka Rashifal: मेष-कर्क सतर्क रहें आज, मिथुन-तुला-मीन को होगा धनलाभ, पढ़ें अपना राशिफल

Trending news