Audio Viral: BJP विधायक पूराराम बोले- अगर सांसद को दिया टिकट तो बगावत कर BSP से लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1903992

Audio Viral: BJP विधायक पूराराम बोले- अगर सांसद को दिया टिकट तो बगावत कर BSP से लड़ेंगे चुनाव

जालोर ज़िले के भीनमाल से वर्तमान विधायक पूराराम चौधरी से जुड़ा एक ऑडियो खूब वायरल हो रहा है. वैसे तो विधायक के ऑडियो कई बार वायरल हुए है. लेकिन अभी चुनावी माहौल में यह ऑडियो उनका टिकट काटकर सांसद देवजी पटेल को भीनमाल से चुनाव लड़ाने को लेकर चर्चा का है.

Audio Viral: BJP विधायक पूराराम बोले- अगर सांसद को दिया टिकट तो बगावत कर BSP से लड़ेंगे चुनाव

Jalore Audio Viral: जालोर ज़िले के भीनमाल से वर्तमान विधायक पूराराम चौधरी से जुड़ा एक ऑडियो खूब वायरल हो रहा है. वैसे तो विधायक के ऑडियो कई बार वायरल हुए है. लेकिन अभी चुनावी माहौल में यह ऑडियो उनका टिकट काटकर सांसद देवजी पटेल को भीनमाल से चुनाव लड़ाने को लेकर चर्चा का है. इस ऑडियो में विधायक टिकट कटने पर हाथी वाली पार्टी का जिक्र भी कर रहे है. ऐसे में राजनीतिक जानकारों का मानना है कि यदि पूराराम चौधरी का टिकट भाजपा काटती हैं तो इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है, क्योंकि पूराराम चौधरी लगातार तीन बार से इस सीट से चुनाव जीत रहे है. वायरल ऑडियो में विधायक पूराराम ने टिकट कटने पर पार्टी से बगावत के संकेत भी दे दिए है. जैसा कि भाजपा के आलाकमान के निर्देश हैं कि कई विधानसभाओ में जहां जीते हुए विधायक के प्रति जनमानस में विरोध है तो उन सीटों से सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. ऐसे में चुनावी माहौल में तीन बार से विधायक पूराराम का यह वायरल ऑडियो काफी सरगर्मी से सोशल मीडिया पर फैल रहा है. हालांकि जी मीडिया इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

अब आपको बताते है कि भीनमाल विधानसभा सीट से जालोर-सिरोही सांसद देवजी एम. पटेल के चुनाव लड़ने की चर्चा से एक जुड़ा ऑडियो वायरल हुआ है. यह ऑडियो भीनमाल से भाजपा विधायक पूराराम चौधरी और एक कार्यकर्ता के बीच बातचीत का बताया जा है. जिसमें भाजपा विधायक पूराराम चौधरी सांसद पटेल कई गंभीर आरोप लगाने के साथ-साथ सांचौर में भी पार्टी को नुकसान पहुंचाने और कार्यकताओं में आपसी मनमुटाव करवाने का आरोप लगा रहे हैं. चौधरी इशारों-इशारों में कह रहे है. कि अगर पार्टी टिकट काटती तो हाथी वाले तैयार है. यानी वो बसपा से चुनाव लड़ सकते है. आगे कह रहे है. कि हाल ही में भीनमाल में हुई पार्टी की बैठक में 80 हजार लोग थे, टिकट नहीं मिला तो हाथी मेरा साथी हो जाएगा. उन्होंने ऑडियो में वोटों की गणित का जिक्र करते हुए खुद के पक्ष में करीब 1 लाख 70 हजार मतदाता होने का दावा भी पेश कर दिया.

कौन है पुराराम चौधरी

बता दें कि पुराराम चौधरी को भाजपा से 6 बार टिकट मिल चुका है और पूराराम चौधरी 4 बार जीते है. चार बार पूराराम चौधरी चुनाव जीतकर विधायक बने हैं. वहीं 2008 के बाद लगातार तीन बार से विधायक भी हैं. चौधरी को 1998 व 2003 के दौरान हार का सामना करना पड़ा. जबकि 1993, 2008, 2013 व 2018 में चुनाव जीतकर विधायक बने.

ऑडियो में हुई बातचीत

-कार्यकर्ता- टिकट का क्या है, सुनने में आ रहा है कि सांचौर में दानाराम व भीनमाल देवजी पटेल की बात चल रही है. 
-विधायक - कोई नहीं हाथी वाले तैयार हैं. भीड़ 80 हजार है. कार्यकर्ता भीनमाल में अपने कैसे हैं. विधायक अपने हाथी मेरा साथी चौधरियों और भीलों के 40-40 हजार वोट 30 हजार मुसलमान और 60 हजार मेरे खुद के नाम के वोट हैं. 1.70 लाख हो रहे है. और 1.30 लाख चाहिए. यह काम बना.
-कार्यकर्ता: लोग कह रहे है. देवजी पटेल आ रहे हैं. फिर तो टेंशन वाली बात नहीं है. दोनों तरफ पकड़ है. पार्टी भले टिकट किसी को दे. 
-विधायक: जूत ठोकेगी पार्टी एमपी यहां क्या मांग रहा है. विवाह है क्या. इसके बाप का राज है. इसने सांचौर में... (अपशब्द). पूरी संसदीय क्षेत्र व पूरी समाज का सत्यानाश कर दिया है. ...(अपशब्द ) 
-कार्यकर्ता: सांचौर में भी इसने आग लगा दी. हां, पूरी जनता समाज का सत्यानाश कर छोड़ा. 
-विधायक: सत्यानाश कर दिया. ... (अपशब्द) 
-कार्यकर्ता: अब कह रहे है. 
-विधायक: कौन कह रहा है. खरा है तो आ जाना. वोट कौन देगा इसको यह तो... (अपशब्द) फालतू है. अगर यह यहां आता तो मुझे पूछता तो मैं सीधा स्पष्ट मना करता. अगर हार गया तो मेरी जिम्मेदारी नहीं और वापस टिकट नहीं मांगेगा. यह पहले दो बात लिखकर दे. 
-कार्यकर्ता : बा...दूसरा यहां से बीजेपी से कोई नहीं निकलेगा. 
-विधायक: चलो कोई निकल भी जाए तो अलग बात है. सांचौर वाले यहां पर क्या मांग रहे हैं. 
-कार्यकर्ता: सांचौर में... (अपशब्द) डाल दिया है वो भी बहुत है. 
-विधायक: सांचौर वाला भी यहां क्या मांगता है और एमपी है तो एमएलए में क्या मांगता है. 
-कार्यकर्ता: हां सही है.भीनमाल में आप हो और दूसरे कोई कार्यकर्ताओं का नंबर है. 
-विधायक: यह जिला यहां से गया है. तो रानीवाड़ा-बागोड़ा वालों को वापस टाइट किया है. 
-कार्यकर्ता: सांचौर में क्या होगा इस बार जीवारामजी के 
विधायक: जीवाराम जीतेगा... जीतेगा. 
ऐसे में विधायक पुराराम चौधरी इस ऑडियो को फर्जी बता रहे है. और विधायक ने अज्ञात के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज करवाने की बात कही.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Vision 2030 : सीएम गहलोत ने जारी किए विजन 2030 डॉक्यूमेंट, महिलाओं, गिग वर्कर्स और कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात 

Trending news