Khatushyamji: खाटूश्यामजी आने-जाने वाले भक्तों से पार्किंग के नाम पर रंगदारी, अधिकारियों ने किया निरीक्षण
Advertisement

Khatushyamji: खाटूश्यामजी आने-जाने वाले भक्तों से पार्किंग के नाम पर रंगदारी, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

 Khatushyamji: पार्किंग के नाम पर रंगदारी के खिलाफ मुहिम चली है.पार्किंग ठेकेदार के गुर्गे मनमानी वसूलते हैं शुल्क.सीकर जिले के खाटूश्यामजी में आने वाले श्याम भक्तों को राहत देने के लिए आधिकारियों ने निरीक्षण किया है. 

 

 Khatushyamji: खाटूश्यामजी आने-जाने वाले भक्तों से पार्किंग के नाम पर रंगदारी, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

 Khatushyamji: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में आने वाले श्याम भक्तों से लगातार की जा रही रंगदारी वसूली पर मीडिया में चल रही खबरें असर दिखा रही हैं,जी राजस्थान पर लगातार खबर प्रसारित होने के बाद आज नगरपालिका के ईओ अरुण शर्मा,कनिष्ठ अभियंता अजय मीणा ने मौका स्थल पर पहुंचकर पार्किंग स्थल का औचक निरीक्षण किया. व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

 नियमानुसार 50 रु की पार्किंग वसूली करें

इस दौरान सख्त लहजे में पार्किंग वालों को आदेश दिया की नगरपालिका के नियमानुसार 50 रु की पार्किंग वसूली करें. इससे अधिक राशि वसूली करते पाये गये तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.वहीं, इससे पहले देर रात प्रदेश के जिला पाली से आए श्याम भक्त गाड़ी-खड़ी करके दर्शन को चले गए.पीछे से पार्किंग वालों ने हैंड ब्रेक व लाइट तोड़ दी, और श्याम भक्तों के विरोध करने पर पार्किंग कर्मचारियों ने उनके साथ मारपीट कर दी.

रेट के बोर्ड लगाने के निर्देश दिए

इसके साथ ही ईओ शर्मा ने बताया कि पार्किंग स्थल में सीसीटीवी कैमरे, रेट के बोर्ड लगाने के निर्देश दिए. आने वाले श्रद्धालुओं से नियमानुसार शुल्क लेने को कहा.साथ ही आने वाले भक्तों के साथ सौहार्द पूर्ण व्यवहार करने को कहा.ईओ ने बताया कि नगरपालिका खाटूश्यामजी अब लगातार मॉनिटरिंग करेगी और सुधार के सभी प्रयास किए जाएंगे.

इसके साथ उन्होंने कहा कि किसी भी श्याम भक्तों के साथ रंगदारी होती है तो नपा कार्यालय जो कि पार्किंग स्थल में ही है,वहां अवगत करवाएं.निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारी ड्रेस कोड में नजर आए. नगरपालिका के ईओ द्वारा औचक निरीक्षण का कितना असर पड़ता है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन पार्किंग ठेकेदार हठधर्मिता को देखते हुए जिला प्रशासन के जिला कलेक्टर के स्तर पर पार्किंग की मॉनिटरिंग होगी तो परिणाम सकारात्मक आएंगे.

सबसे अहम बातें रही कि जब आज अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे तो पार्किंग ठेकेदार के गुरु के श्याम भक्तों से अधिक वसूली करते पाए गए. लेकिन अधिकारियों ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय उन्हें हिदायत देकर निर्धारित राशि वसूलने के निर्देश दिए गए. जबकि अवैध वसूली पाए जाने पर उनके खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए थी, ऐसे में साफ है कि रंगदारी ठेकेदारों के प्रति अधिकारी उदासीन और लापरवाह बने हुए हैं, जिसके चलते श्याम भक्तों से अवैध वसूली जारी है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha elections: लोकसभा चुनाव से पहले मजबूत होगा राजस्थान का रोड नेटवर्क,रिपेयर होंगे 28 स्टेट हाइवे और 7 ओवरब्रिज

 

Trending news