Pali- 50 फीट गहरे कुएं में गिरा पैंथर, रेस्क्यू के बाद जंगल की तरफ जान बचाकर भागा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1902136

Pali- 50 फीट गहरे कुएं में गिरा पैंथर, रेस्क्यू के बाद जंगल की तरफ जान बचाकर भागा

Pali News: पाली जिले के देसूरी के घाणेराव गांव की चारभुजा ढाणी के समीप एक खेत के कुए में बुधवार रात को पैंथर 50 फीट गहरे कुएं में गिर गया.घाणेराव गांव में खेत पर बने कुएं में बुधवार को रात को एक पैंथर गिर गया था.

pali news

Pali News: पाली जिले के देसूरी के घाणेराव गांव की चारभुजा ढाणी के समीप एक खेत के कुए में बुधवार रात को पैंथर 50 फीट गहरे कुएं में गिर गया. देसूरी वन विभाग की टीम ने 3 घंटों की मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह रेस्क्यू कर लिया.  विभाग की टीम ने रस्सियों के सहारे कुएं में उतारी. पैंथर उसमें चढ़ते ही रस्सियों से उसको ऊपर खींचा गया. थोड़ा ऊपर आने पर पैंथर सीढ़ियों पर चढ़ गया. जहां से कुएं के ऊपर आते ही वह छलांग लगाकर जंगल की तरफ भाग गया. विभागीय कर्मचारियों ने पैंथर का रेस्क्यू करने के बाद राहत की सांस ली.

बता दें,घाणेराव गांव में खेत पर बने कुएं में बुधवार को रात को एक पैंथर गिर गया था. पैंथर की आवाज से लोगों को उसके कुएं में गिरने के बारे में पता लगा. जिसके बाद उन्होंने  वन विभाग को सूचित किया. कुआं करीब 50 फीट गहरा है. इसमें 25 से 35 फीट तक पानी भरा हुआ है. पैंथर कुएं में बनी सीढ़ी पर बैठा हुआ था.

रस्सी को दांतों से काटकर दहाड़ने लगा पैंथर
गुरुवार सुबह अपने चाचा के साथ खेत पर गए लोगों को कुएं में से किसी जानवर की आवाजें आने पर उसने कुएं में झांक कर देखा. अंधेरे की वजह से लोगो ने कुएं में सियार गिरा होने की समझ कर उसकी जान बचाने के लिए रस्सी के सहारे एक टोकरी को कुएं में उतारा. जानवर ने जब उतारी गई रस्सी को काटकर तेज आवाज में दहाड़ना शुरू किया. तब लोगों को पता लगा कि वह सियार नहीं पैंथर है. डर के मारे उसने भागकर वनविभाग को सूचना दी . कुएं के पास ग्रामीणों की भीड़ जमा हुई. इस दौरान वन विभाग को सूचित करने पर विभागीय कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर पैंथर को बचाने के लिए प्रयास शुरू किए.

 पैंथर को निकालने के लिए वन विभाग की टीम पहुंची
क्षेत्रीय वनाधिकारी भैरूसिंह राठौड़ ने बताया कि पैंथर करीब 3 साल का था. सूचना के बाद टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे. पैंथर बुधवार रात को कुएं में गिर गया था. गुरुवार सुबह को करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद पैंथर को बाहर निकाल लिया गया.

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Jodhpur Visit: फिर आ रहे पीएम मोदी, 5 अक्टूबर को जोधपुर को देंगे ये बड़ी सौगात

मंत्री ममता भूपेश को उनके ही गढ़ सिकराय में ही दिखाए काले झंडे, कहा- ममता भगाओ सिकराय बचाओ

Trending news