पाली के रेलवे जंक्शन में रेल यात्रियों के लिए नहीं मूलभूत सुविधाएं, रेल मंत्री से शिकायत के बाद भी नहीं सुधरे हालात
Advertisement

पाली के रेलवे जंक्शन में रेल यात्रियों के लिए नहीं मूलभूत सुविधाएं, रेल मंत्री से शिकायत के बाद भी नहीं सुधरे हालात

Pali News: जिले का एकमात्र रेलवे जंक्शन मारवाड़ जंक्शन कहने को तो रेलवे जंक्शन है, लेकिन सुविधाओं के टोटे हर तरफ देखने को मिल जाएंगे. एक ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा जिले के एकमात्र रेलवे जंक्शन मारवाड़ जंक्शन पर जहां रोजाना 180 से अधिक ट्रेनों का आना जाना रहता है. हजारों की तादात में अन्य राज्यों से यात्री यहां आते जाते हैं.

 

पाली के रेलवे जंक्शन में रेल यात्रियों के लिए नहीं मूलभूत सुविधाएं, रेल मंत्री से शिकायत के बाद भी नहीं सुधरे हालात

Pali: जिले का एकमात्र रेलवे जंक्शन मारवाड़ जंक्शन कहने को तो रेलवे जंक्शन है, लेकिन सुविधाओं के टोटे हर तरफ देखने को मिल जाएंगे. एक ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा जिले के एकमात्र रेलवे जंक्शन मारवाड़ जंक्शन पर जहां रोजाना 180 से अधिक ट्रेनों का आना जाना रहता है. हजारों की तादात में अन्य राज्यों से यात्री यहां आते जाते हैं. प्लेटफार्म नंबर दो, तीन और चार पर टिन सेट नहीं होने की वजह से यात्रियों को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है.

भीषण गर्मी में जहां तापमान 40 से ऊपर पहुंच रहा यात्रियों को बैठने की जगह नहीं होने से यात्रियों में भी आक्रोश है. छोटे छोटे बच्चो को यात्री सामान सहित जाए तो कहा. ये सब प्रशासन की व्यवस्थाओं की पोल खोलने में काफी है रेलवे प्रशासन स्टेसन पर समुचित व्यवस्थाओं का दावा करता है ,पर देखा जाए तो यह कई समय से प्रशासन की उपेक्षा का शिकार बनता जा रहा है.

स्थानीय नागरिकों एवं सामाजिक संस्थान द्वारा कई बार क्षेत्रीय सांसद एवं विधायक से भी आग्रह किया परंतु आज तक कोई सुधार नही जो पाया . जिले का एकमात्र रेलवे जंक्शन होने पर भी यहां पर सुविधाओं के टोटे नजर आ रहे एक और रेलवे प्रशासन समुचित व्यवस्थाओं का दावा कर ट्रेनों की सौगात प्रदान कर रहा तो वहीं पर बैठने की जगह नहीं होने की वजह से लोगों को मुश्किलें उठानी पड़ रही. 

यही नहीं स्टेसन के प्लेटफॉर्म नम्बर दो तीन एवं चार पर पानी पीने की पानी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से यात्रियों को असुविधा हो रही तो वही कैंटीन वालों को भी भारी मुश्किलें उठानी पड़ रही है. बार-बार प्रशासन से अवगत कराने के बाद भी यहां कोई सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई. प्लेटफार्म नंबर दो एवं तीन के साथ 4 पर असुविधा के लिए स्थानीय नगर वासियों द्वारा बार-बार सांसद एवं विधायक को अवगत कराया गया लेकिन कुछ नहीं हो पाया.

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का गृह जिला एवं ग्रह क्षेत्र का रेलवे जंक्शन होने के बावजूद भी यहां इस प्रकार के हालात के चर्चे राजनीतिक गलियारो में आम हो गए.

हाल ही में रेल मंत्री के मारवाड़ जंक्शन दौरे के समय भी ग्रामीणों ने रेल मंत्री को ज्ञापन सौंपा था क्षेत्रवासियों को मात्र आश्वासन मिले, सौगात नहीं मिल पाई. जिले का एकमात्र रेलवे जंक्शन होने के बावजूद यहां यात्रियों को कड़ी और तेज धूप में खड़ा रहना पड़ता है.

यह भी पढ़ें...

Eid-Ul-Fitr 2023 Wishes: ईद पर अपने करीबियों और दोस्‍तों को भेजें 'ईद मुबारक' के ये स्पेशल संदेश

Trending news