Festive Season: त्यौहार सीजन में RPF ने रेलवे स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान, सुगम यात्रा के लिए दिए टिप्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1952461

Festive Season: त्यौहार सीजन में RPF ने रेलवे स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान, सुगम यात्रा के लिए दिए टिप्स

Festive Season news:  त्योहारी सीजन में रेल गाड़ियों में बढ़ती हुई भीड़ के मध्य नजर यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे सुरक्षा बल अजमेर मंडल द्वारा उच्च अधिकारियों के आदेश पर विशेष अभियान चलाकर यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है.

Festive Season: त्यौहार सीजन में RPF ने रेलवे स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान, सुगम यात्रा के लिए दिए टिप्स

Festive Season: राजस्थान के पाली जिले में त्योहारी सीजन में रेल गाड़ियों में बढ़ती हुई भीड़ के मद्देनजर यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे सुरक्षा बल अजमेर मंडल द्वारा उच्च अधिकारियों के आदेश पर विशेष अभियान चलाकर यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में आज रेलवे सुरक्षा बल मारवाड़ जंक्शन के निरीक्षक मदन लाल, सहा उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह मय स्टाफ व डॉग स्कॉट, अजमेर के साथ गाड़ी संख्या 14801, 15013, 14702 व 16210 के आगमन पर लगभग 200 से 300 यात्रियों को जागरूक किया गया और पम्पलेट बांटे गए. 

यह भी पढ़े- रमेश बिधूड़ी के बयान पर पायलट का पलटवार, कहा- मैं मुस्कुरा के सुनता हूं, जवाब देना जनता का काम

 रेलवे हेल्पलाइन नंबर--
जिसमें यात्रियों को रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 के बारे में जानकारी के साथ-साथ रेलवे में सुगम यात्रा के लिए टिप्स दिए गए तथा निम्नलिखित अपराधों के बारे में जानकारी दी गई. आरपीएफ द्वारा ,रेलवे में अनावश्यक अलार्म चेन पुलिंग ना करने, जान जोखिम में डालकर रेल पटरी को पार ना करने,अवैध रास्तों से रेलवे परिसर में प्रवेश ना करने,किसी अनजान व्यक्ति से कोई खाने पीने का सामान नहीं लेने विकलांग /आरक्षित / महिला डिब्बे में अनाधिकृत रूप से यात्रा ना करने, गंदगी फैलाना/ न्यूसेंस ना करे, प्रतिबंधित सामान जैसे शराब या नशीला पदार्थ ट्रेनों में ना ले जाए. ट्रेनों में विस्फोटक सामग्री न ले जाने के लिए यात्रियों को जागरूक किया आरपीएफ ने विभिन्न अपराधों से अवगत कराते हुए यात्रियों को आगाह किया कि ऐसा करना कानूननअपराध है. 

यह भी पढ़े- सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस की गारंटियों पर कसा तंज,कहा-हार की वजह से याद आ रही गारंटी

साथ ही यह भी बताया कि त्योहारी सीजन में यात्रा के दौरान लापरवाही ना करते हुए अपने पर्स/मोबाइल / कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें. यदि सुरक्षा से संबंधित कोई शिकायत हो तो रेलवे हेल्पलाइन नम्बर 139 पर सूचना देंने का आहवान किया. 

Trending news