Nagaur News : मकराना के मार्बल खनन क्षेत्र में पत्थर गिरने से दो श्रमिकों की मौत, 23-23 लाख रुपए की मुआवजा राशि पर राजीनामा
Advertisement

Nagaur News : मकराना के मार्बल खनन क्षेत्र में पत्थर गिरने से दो श्रमिकों की मौत, 23-23 लाख रुपए की मुआवजा राशि पर राजीनामा

Deedwana News: राजस्थान के मकराना के मार्बल खनन क्षेत्र की माताभर रेंज की एक खदान पर खनन कार्य के दौरान दो श्रमिकों पर पत्थर गिरने से उनकी मौत हो गई. इस दौरान 23-23 लाख रुपए की मुआवजा राशि पर राजीनामा हो पाया.

Nagaur News : मकराना के मार्बल खनन क्षेत्र में  पत्थर गिरने से दो श्रमिकों की मौत, 23-23 लाख रुपए की मुआवजा राशि पर राजीनामा

Deedwana News: राजस्थान के मकराना के मार्बल खनन क्षेत्र की माताभर रेंज की एक खदान पर खनन कार्य के दौरान दो श्रमिकों पर पत्थर गिरने से उनकी मौत हो जाने का मामला सामने आया है.

खनन कार्य के दौरान दो श्रमिकों की मौत

मिली जानकारी के अनुसार माताभर रेंज की खान संख्या 3/2 में गणपत शर्मा निवासी डोडवाड़ी व कैलाश किरडोलिया निवासी जुसरिया के पास रोजाना की तरह काम कर रहे थे. इस दौरान शाम गरीब 4:00 बजे अगवाड की तरफ से एक पत्थर खान के अंदर गिर गया.

पत्थर गिरने से हुआ हादसा

जिसकी चपेट में आने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद साथी श्रमिकों ने दोनों के शव को बाहर निकाला और किसी अज्ञात स्थान पर ले गए. बाद में जुसरिया चौराहे पर दोनों मृतकों के परिजन 25-25 लाख रुपए के मुआवजे की मांग पर अड़ गए.

23-23 लाख रुपए की मुआवजा राशि पर राजीनामा

इस दौरान 23-23 लाख रुपए की मुआवजा राशि पर राजीनामा हो पाया. इधर घटना के बाद पुलिस को सूचना मिल गई, परंतु पुलिस ने ड्यूटी ऑफिसर चेनाराम को अस्पताल पहुंचे और वही पर करीब 2 घंटे तक खड़े रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Crime: फर्जी बैंक खाते खोल ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, प्रतापगढ़ पुलिस ने Mumbai Airport से किया गिरफ्तार, दुबई से चलाता था ऑनलाइन सट्टा

घटना के चार घंटे बाद भी पुलिस शवों को अपने कब्जे में नहीं ले पाई, लेकिन 4 घंटे बाद मुआवजा राशि तय होने के बाद दोनों शवों को पुलिस ने बरामद करते हुए देर शाम राजकीय उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया. जहां पर मोर्चरी में रखवाया. जिनके शवों का कल पोस्टमार्टम कर परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा. थाना अधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो ने बताया कि रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

विधानसभा क्षेत्र में आग लगने से हादसा 

इधर, डीडवाना विधानसभा क्षेत्र में आग लगने का हादसा सामने आया है. डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के नजदीकी ग्राम छोटी खाटू के पास में स्थित खालडा में अज्ञात कारणों से आग लग गई. धीरे-धीरे आग विकराल रूप लेने लगी. जिस पर तुरंत प्रभाव से दमकल को फोन किया गया. दमकल की दो गाड़ियां डीडवाना से छोटी खाटू के पास स्थित खालडा में पहुंची और आग बुझाना आरंभ किया.

कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया. मिली जानकारी के अनुसार छोटी खाटू के पास के क्षेत्र के खालडा के अंदर अज्ञात कारणों से आग लग गई आग लगने की सूचना तुरंत दमकल को दी गई. जिस पर दमकल के फायरमैन राजूराम अपनी टीम को साथ में लेकर दो दमकल की गाड़ियां लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाना आरंभ किया. आग धीरे-धीरे विकराल रूप ले रही थी, लेकिन दमकल की मदद से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया.

Trending news