मकराना में अदा की गई ईद की नमाज, मांगी अमन और शांति की दुआ
Advertisement

मकराना में अदा की गई ईद की नमाज, मांगी अमन और शांति की दुआ

Nagaur, Makrana News: नगौर जिले के मकराना शहर में शनिवार को ईद उल फितर का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान ईदगाह मैदान सहित सभी मस्जिदों में ईद की नमाज अकीदत के साथ अदा की गई.

मकराना में अदा की गई ईद की नमाज, मांगी अमन और शांति की दुआ

Nagaur, Makrana News: नगौर जिले के मकराना शहर में शनिवार को ईद उल फितर का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान ईदगाह मैदान सहित सभी मस्जिदों में ईद की नमाज अकीदत के साथ अदा की गई.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

 पैगंबर मोहम्मद साहब का पैगाम
आपको बता दें कि ईदगाह मैदान में ईद की नमाज सुबह 7:00 बजे यूपी केेे संभल से आए मौलाना मुस्तफा हसन ने ईद की नमाज अदा करवाई. इससे पूर्व उन्होंने तकरीर पेश की और कहां कि ईद का पर्व अमन चैन भाईचारे का पैगाम देता है और सभी लोग मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद पेश करते हैं और बिछड़े हुए भी एक दूसरे से अल्लाह की रजा के आपस में मिल लेते हैं. उन्होंने कहा कि इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब ने इंसानियत का जो पैगाम दिया है उसे हमें आम नागरिकों तक पहुंचाना होगा. ताकि लोग इस्लाम मजहब से सही तरीके से मुखातिब हो सके.

इसके बाद उन्होंने सामूहिक रूप से दो गाना नमाज अदा करवाई और अल्लाह की बारगाह में हाथ फैलाकर मुल्क में अमन चैन व भाईचारे के लिए दुआएं खेर की गई. इस दौरान शहर की सभी मस्जिदों में 7:30 ईद की नमाज अदा की गई. वही ईदगाह मैदान में स्थित सामूहिक हाल में अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन संस्था के तत्वावधान में ईद मिलन समारोह भी आयोजित हुआ, जिसमें सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर एक दूसरे को मुबारकबाद पेश की.

 ये रहे मौजूद
 इस मौके पर राजस्थान सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री अब्दुल अजीज, मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा, अंजुमन सदर हाजी नवाब अली रान्दड, नागौर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत, कांग्रेेसी नेता इरफान अली चौधरी, मकराना पुलिस उप अधीक्षक रविराजसिंह, थाना अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

Trending news