नागौर सांसद बेनीवाल पहुंचे कुचामन, बोले- नावां विधायक के इशारे पर कुचामन में तोड़े गए पट्टेशुदा मकान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1598959

नागौर सांसद बेनीवाल पहुंचे कुचामन, बोले- नावां विधायक के इशारे पर कुचामन में तोड़े गए पट्टेशुदा मकान

Nagaur News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल सोमवार को कुचामन पहुंचे. जहां उन्होंने दिवगंत मंत्री व पूर्व विधायक हरीश कुमावत के घर पहुंचकर उनके चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की. 

नागौर सांसद बेनीवाल पहुंचे कुचामन, बोले- नावां विधायक के इशारे पर कुचामन में तोड़े गए पट्टेशुदा मकान

Nagaur News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल सोमवार को कुचामन पहुंचे. जहां उन्होंने दिवगंत मंत्री व पूर्व विधायक हरीश कुमावत के घर पहुंचकर उनके चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने शोकाकुल परिजनों को ढांढस बंधाया.सांसद ने कहा सामाजिक व राजनैतिक जीवन में स्वर्गीय हरीश कुमावत का मार्गदर्शन सदैव स्मरणीय रहेगा.

नावां विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क निर्माण के नाम पर भेदभावपूर्ण रूप से लोगों के आशियाने उजाड़े गए हैं. कुचामन सिटी के दौरे के दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कुचामन नगर परिषद द्वारा वार्ड संख्या 13 व 16 का दौरा किया. सांसद ने कहा सड़क निर्माण के लिए जमीन अवाप्ति के नाम पर स्थानीय विधायक के इशारे पर लोगों के उन पक्के निर्माणों को तोड़ा गया.

जिनके लोगों के पास पट्टे थे.  सांसद ने कहा की मैंने मौका देखा तो यह वस्तुस्थिति सामने आई की कुचामन नगर परिषद ,पुलिस व प्रशासन ने अधिकतर कुमावत समाज के मकानों को टारगेट करके तोड़ा और बिना किसी पूर्व सूचना के जबरन ऐसी कार्यवाही की गई. जबकि लोगों के पास पट्टे भी थे और जो लोग कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए थे और सड़क निर्माण के मध्य आ रहे थे, उन पर कोई कार्यवाही की नहीं की गई,और इस प्रकार जबरन तथा भेदभावपूर्ण रूप से की गई कार्यवाही की वजह से यहां रह रहे लोगो के घरों में रखे सामान को भी नुकसान हुआ.

ये भी पढ़ें- Rajasthan : जयपुर में सचिन पायलट के पास पहुंची वीरांगनाएं, अशोक गहलोत सरकार की पुलिस पर पायलट ने उठाए सवाल

बेनीवाल ने नावां विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा की यह दुर्भाग्यपूर्ण है की यहां के विधायक ने वोट बैंक की राजनीति को खुद की प्राथमिकता समझकर खुद की संकीर्ण मानसिकता का परिचय दिया. उनके ऐसे कृत्य की मैं निंदा करता हूं. सांसद ने कहा की राज्य सरकार के सक्षम स्तर पर वो इस पूरे मामले में संबंध में वार्ता करके यह प्रयास करूंगा की इस कार्यवाही से जिन लोगों के आशियानों को तोड़ा गया उन्हें मुआवजा मिल सकें.

इस दौरान स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना. सांसद ने कुचामन में नावां विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना व निस्तारण करवाने का भरोसा दिलाया.

 

Trending news