मकराना: नगर परिषद की बैठक हुई आयोजित, 18 मिनट में 5 एजेंडों में से 4 के प्रस्ताव हुए पास
Advertisement

मकराना: नगर परिषद की बैठक हुई आयोजित, 18 मिनट में 5 एजेंडों में से 4 के प्रस्ताव हुए पास

Makrana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के मकराना नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई. जिसमें शुरू होने से पहले ही हंगामा हउआ और फिर 18 मिनट में 5 एजेंडों में से 4 के प्रस्ताव हुए है.  

मकराना: नगर परिषद की बैठक हुई आयोजित, 18 मिनट में 5 एजेंडों में से 4 के प्रस्ताव हुए पास

Makrana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के मकराना नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को सभापति समरीन भाटी की अध्यक्षता में नगर परिषद कार्यालय में स्थित सभागार में आयोजित हुई. 

बता दें कि बैठक शुरू होने से पहले ही नगर परिषद के पार्षद मोहम्मद इरशाद गैसावत ने नगर परिषद के कई वार्डों में चल रहे विकास कार्यों मे ठेकेदारों की लापरवाही को लेकर सवाल उठाए और लापरवाह ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग की है, जिसको लेकर कुछ पार्षदों ने उनकी बात का समर्थन किया, जिस पर सभापति समरीन भाटी ने कहा कि जो भी ठेकेदार लापरवाह है, उनको ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा. 

वहीं बैठक शुरू होने से पूर्व सभापति ने सभी पार्षदों के प्रतिनिधियों को सभा भवन से बाहर निकलने की बात कही, जिस पर कई महिला पार्षद बैठक से उठकर बैठक का बहिष्कार करते हुए बाहर निकलने लगी, तो फिर से सभापति के इशारे पर कुछ पार्षदों ने बहिष्कार कर निकल रही महिला पार्षदों और उनके प्रतिनिधियों को बैठक में बिठाया. हालांकि कई पार्षदों के प्रतिनिधियों ने इस बात पर नाराजगी भी जाहिर की है. 

इसके बाद नगर परिषद आयुक्त सुनील चौधरी ने बैठक की कार्रवाई शुरू करते एजेंडे वार चर्चा करवाई, जिसमें शहर में विकास कार्य के लिए डीएलबी से स्वीकृति करवा कर बैंक ऋण लेने बाबत प्रस्ताव को लेकर चर्चा हुई, जिसका पार्षदों ने विरोध किया और कहा कि यदि ऋण का भार शहर की जनता पर पड़ता है, तो इस प्रस्ताव को खारिज किया जाता है. जिसको लेकर उपसभापति ने पार्षदों को कहा कि इस ऋण का भुगतान भी डीएलबी द्वारा किया जाएगा, जिसके बाद प्रस्ताव पास किया गया. 

यह भी पढ़ें - एक दिसंबर को नागौर और सीकर के बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा ट्रेन होगी रवाना, टिकट और खाना फ्री

इसी प्रकार नई बाईपास पर गेट का निर्माण कराने का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पास हुआ और स्वास्थ्य निरीक्षक के द्वितीय से स्वास्थ्य निरीक्षक प्रथम के पद पर पदोन्नति का और मृत्यु होने वाले कार्मिकों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पास हुआ, लेकिन कनिष्ठ अभियंता दीपक गोयल से संबंधित प्रकरण के प्रस्ताव को सभी पार्षदों ने खारिज कर दिया और प्रस्ताव पास नहीं हो सका. इस बैठक में मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा, पूर्व सभापति शौकत अली गौड़, वरिष्ठ पार्षद इफ्तिखारूद्दीन गैसावत, मनोनीत पार्षद मोहम्मद असलम चौधरी सहित कई पार्षद और उनके प्रतिनिधि मौजूद थे.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news