मकराना में मनाया गया ईद-उल-अजहा का पर्व, एक-दूसरे को दी मुबारकबाद
Advertisement

मकराना में मनाया गया ईद-उल-अजहा का पर्व, एक-दूसरे को दी मुबारकबाद

Makrana, Nagaur News: नागौर के मकराना में आज ईद-उल-अजहा पर्व मनाया गया, जिसके चलते लोगों ने मिलकर ईद की नमाज अदा की. इसके साथ ही लोगों को संदेश दिया गया कि अच्छाई को अपनाएंगे और बुराई का त्याग करें. 

 

मकराना में मनाया गया ईद-उल-अजहा का पर्व, एक-दूसरे को दी मुबारकबाद

Makrana, Nagaur News: नागौर के मकराना शहर में आज गुरुवार को ईद-उल-अजहा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, जिसके तहत ईदगाह मैदान सहित अधिकांश मस्जिदों में अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा की गई. 

बता दें कि ईदगाह मैदान में ईद की नमाज सुबह 7:00 बजे संभल से आए मौलाना मुस्तफा हसन द्वारा सामूहिक रुप से अकीदत के साथ अदा करवाई गई. इस दौरान उन्होंने तकरीर पेश करते हुए कहा कि कुर्बानी का पर्व हमें त्याग का संदेश देता है इसलिए हमें आज के दिन यह निश्चित करना होगा कि अच्छाई को अपनाएंगे और बुराई का त्याग करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः टोंक के इस मामले में हनुमान बेनीवाल ने मांगा सचिन पायलट का समर्थन, कही ये बड़ी बात

मुल्क में अमन शांति व भाईचारे की दुआ 
उन्होंने कहा कि इस्लाम मोहब्बत का पैगाम देता है इसलिए हमें एक-दूसरे से मिलजुल कर रहना चाहिए और पैगंबर मोहम्मद साहब के बताए हुए मार्ग पर चलकर जिंदगी बसर करनी चाहिए. इसके बाद मौलाना द्वारा मुल्क में अमन शांति व भाईचारे के लिए अल्लाह की बारगाह में हाथ फैला कर दुआएं खेर करवा. 

कुर्बानी का पर्व
इसके बाद सभी ने गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद पेश की. इसी प्रकार शहर की अधिकांश मस्जिदों मे सुबह 6:30 ईद की नमाज अदा की गई, जबकि सुन्नी लगनशाह मस्जिद में 8:00 बजे ईद की नमाज अदा की गई. ईद की नमाज अदा करने के बाद लोगों ने अपने घरों में कुर्बानी के जानवरों की अल्लाह की बारगाह में कुर्बानी भी पेश की है. वहीं,  को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा और जगह-जगह पुलिसकर्मी भी तैनात दिखाई किए गए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में ईद-उल-अजहा की धूम, ईदगाह में अदा की गई सामूहिक नमाज

ये लोग रहे मौजूद 
ईदगाह मैदान में ईद की नमाज अदा करने के पश्चात अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन रजिस्टर्ड मकराना के तत्वावधान में ईद मिलन समारोह आयोजित हुआ, जिसमें नागौर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष एवं मकराना के पूर्व विधायक जाकिर हुसैन गैसावत, कांग्रेसी नेता इरफान अली चौधरी, अंजुमन सदर नवाब अली रान्दड, उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा, पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह शेखावत, थानाधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे. 

Trending news