Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में आज BJP और कांग्रेस दोनों पार्टियों की दिग्गज महिला नेताओं की जनसभा, जालोर में प्रियंका गांधी और डिप्टी सीएम दीया कुमारी
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में आज BJP और कांग्रेस दोनों पार्टियों की दिग्गज महिला नेताओं की जनसभा, जालोर में प्रियंका गांधी और डिप्टी सीएम दीया कुमारी

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में आज BJP और कांग्रेस दोनों पार्टियों की दिग्गज महिला नेताओं की जनसभा होगी. जालोर में प्रियंका गांधी और डिप्टी सीएम दीया कुमारी की जनसभा होगी.

diya kumari and priyanka gandhi

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस अब कुछ ही दिन रह गए हैं. राजस्थान की 12 सीटों पर पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेताओं के दौरे राजस्थान में हो रहे हैं. आज प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) जालोर (Jalore Lok Sabha seat) से लोकसभा प्रत्याशी वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) के समर्थन में जनसभा करेंगी. इसके अलावा डिप्टी सीएम दीया कुमारी (Diya Kumari)भी आज जालोर में जनसभा करेंगी.

आज दोपहर 12 बजे प्रियंका गांधी की जनसभा होगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जालोर से कांग्रेस प्रत्याशी राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के समर्थन में जनसभा करेंगी. इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा और पूर्व सीएम अशोक गहलोत मौजूद रहेंगे.

वहीं उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी आज जालोर जाएंगी.वह आमसभा एवं प्रबुद्धजन सम्मेलन में क्षेत्र के वरिष्ठजनों से मुलाकात करेंगी. दोपहर 12 बजे बागरा कस्बे में लोकसभा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के समर्थन में आयोजित आमसभा को वह संबोधित करेंगी.

कौन हैं वैभव गहलोत

वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) ने साल 2019 में जोधपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें गजेंद्रसिंह शेखावत ने 2,74,440 मतों से हराया था. पौने तीन लाख वोटों से मिली करारी हार के बाद कांग्रेस उन पर जोधपुर में दोबारा दांव नहीं खेल सकती थी. यही मुख्य कारण है, कि उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव में जालोर से प्रत्याशी बनाया गया है.

वैभव गहलोत राजस्थान किक्रेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष रह चुके हैं. फरवरी में उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया था.

2019 में वैभव गहलोत ने जोधपुर सीट से गजेंद्रसिंह शेखावत के खिलाफ चुनाव लड़ा. जिसमें उनकी हार हुई.

कौन हैं  लुंबाराम चौधरी

लुंबाराम चौधरी किसान वर्ग से आते हैं. लुंबाराम चौधरी  ने 10वीं तक पढ़ाई की है. वह 1982 में राजनीति में सक्रिय हुए. इस दौरान लुंबाराम चौधरी  मीरपुर के बूथ प्रभारी बने. इसके बाद लुंबाराम चौधरी किसान मोर्चा देहात अध्यक्ष रहे. लुंबाराम चौधरी बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रहे हैं.

लुंबाराम चौधरी  ने पहला चुनाव 1995 में वाडेली ग्राम पंचायत में वार्ड पंच का लड़ा, इस दौरान उनकी जीत हुई.

2005 में सिरोही पंचायत समिति सदस्य के रूप में उन्होंने चुनाव लड़ा और जीत गए. जिसके बाद वह समिति के प्रधान बने.

जिला परिषद सदस्य का 2020 में  लुंबाराम चौधरी ने चुनाव लड़ा और जीत गए.

Trending news