Kota: विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में सीओ ने ग्राम विकास अधिकारी को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421263

Kota: विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में सीओ ने ग्राम विकास अधिकारी को किया सस्पेंड

कोटा के रामगंजमंडी की खैराबाद पंचायत समिति के सभागार में पंचायतीराज विकास कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन,  बैठक में लापवाही और पंचायतीराज कार्यों में अनदेखी करने को लेकर सातलखेड़ी व खीमच पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी छोटूलाल सुमन सस्पेंड.

बैठक लेती सीओ

Kota: कोटा के रामगंजमंडी की खैराबाद पंचायत समिति के सभागार में पंचायतीराज विकास कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ममता तिवाड़ी ने अधिकारियों द्वारा कार्यों में लापरवाही बरतने पर लताड़ लगाई, वहीं बैठक में अनिमियता के चलते ग्राम विकास अधिकारी छोटूलाल सुमन को निलबिंत कर दिया. बैठक में पंचायत समिति विकास अधिकारी हेमश्री और 37 पंचायतों के विकास अधिकारी और एलडीसी अधिकारी मौजूद रहें.

बैठक में सीओ ने एक - एक ग्राम विकास अधिकारियों से विकास कार्यों की जानकारी ली और साथ ही विकास कार्यों को जल्द पुरा करवाने के निर्देश भी दिए. वही बैठक में लापवाही और पंचायतीराज कार्यों में अनदेखी करने को लेकर सातलखेड़ी व खीमच पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी छोटूलाल सुमन को सस्पेंड किया गया. जिला परिषद सीओ ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों को पंचायतीराज स्कीम के तहत कार्य करने में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड करने की चेतावनी भी दी. वहीं ग्रामीणों क्षेत्र में नरेगा कार्यों के अधिक से अधिक स्थानों को चिन्हित करने और ग्रामीणों को योजना से जोड़ने को लेकर भी निर्देश दिए.

पंचायत समिति में पंचायतीराज पंद्रहवीं वित्त आयोग,राज्य वित्त आयोग षष्ठम का के फंड को खर्च करने और फंड को रिलीज करने के निर्देश भी दिए. पंचायत सभागार में बैठक 5 घंटे तक चली. इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी ममता तिवाड़ी ने बताया कि पंचायत समिति खैराबाद में विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में ग्रामीण विकास राज व पंचायती राज योजना के विकास को प्रगतिशील करने के बारे में आदेशित किया गया साथ ही पंचायतों में कई दिनों से रूके हुये विकास कार्यों को शुरू करने की आदेश दिये गये.

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत पुष्कर मेला के कार्यक्रम में इस वजह से हुए नाराज, जानें क्या कहा​

 

Trending news