Kota: रामगंजमंडी में सरपंच के खिलाफ वार्ड पंचों का हल्ला बोल: सरपंच पति पर मनमर्जी का आरोप, 3 साल का मांगा लेखा-जोखा
Advertisement

Kota: रामगंजमंडी में सरपंच के खिलाफ वार्ड पंचों का हल्ला बोल: सरपंच पति पर मनमर्जी का आरोप, 3 साल का मांगा लेखा-जोखा

Ramganjmandi: कोटा जिले के मोड़क स्टेशन ग्राम पंचायत के वार्ड पंचों ने उपखंड कार्यालय पहुंच कर सरपंच पति पर अपनी मनमर्जी करते हुए पंचायतों के कार्यों का दखल देने का आरोप लगाते हुए एसडीएम कनिष्क कटारिया को शिकायत की है.

 

Kota: रामगंजमंडी में सरपंच के खिलाफ वार्ड पंचों का हल्ला बोल:  सरपंच पति पर मनमर्जी का आरोप, 3 साल का मांगा लेखा-जोखा

Ramganjmandi: कोटा जिले के मोड़क स्टेशन ग्राम पंचायत के वार्ड पंचों ने सरपंच पति पर मनमर्जी का आरोप लगाते हुए एसडीएम कनिष्क कटारिया को शिकायत की है. शिकायत में वार्डपांचों का कहना है की मोड़क स्टेशन सरपंच पति और ग्राम सचिव द्वारा किसी भी कार्य को करने से पहले कोई पंचायत की कोरम बैठक नही ली, बिना बैठक के सरपंच पति अपनी मनमानी करके सरकारी पैसों का दुरुपयोग कर रहा है. 

वहीं, वार्ड पांचों ने बीते तीन साल लेखा-जोखा देखने की बात कही है. वहीं, सरपंच पति ने 3 साल से कार्यालय में अपनी मनमर्जी से जो कार्य करवाएं हैं. वो भी सही कार्य नहीं है. जहां सड़क है, वहां भी सड़क बना दी. अन्य जगह पर खुरंजे खुदे हुए हैं. जिसको लेकर हमने कही बात अवगत करवा दिया है. फिर भी सरपंच पति अपनी मनमानी करने से बाज नही आ रहा है.

वार्ड पंच कमल कुमार ने बताया की पंचायत द्वारा चरागाह भूमि पर गार्डन विकसित किया गया है. जबकि चरागाह भूमि मवेशियों के लिए होती है. चरागाह भूमि नही होने से पशु के चरने और रोकने में विकट समस्या आ रही है. गांव की नालिया गंदगी से भरी हुई हैं.

 पंचायत के सामुदायिक भवन में करीब इस वर्ष 50 से ज्यादा शादियां हो चुकी है. जिसमे पंचायत द्वारा शुल्क लेकर रशीद कटती है. लेकिन पंचायत में भवन को किराए पर देने का कोई ब्योरा नहीं है, ऐसे में सरपंच पति अपनी मनमानी करते हुए सरकारी पैसों का दूर उपयोग कर रहा है.

Reporter- Tribhuvan Ranga

ये भी पढ़ें- बीकानेर में धरने पर बैठा 'धरतीधर' इनकी मांगों को न तो भारत जोड़ो में सुना गया न जन आक्रोश यात्रा में ?​

 

 

Trending news