Kota: जिला कलेक्टर ने किया छात्रावास का निरीक्षण, बच्चों से जानी समस्याएं
Advertisement

Kota: जिला कलेक्टर ने किया छात्रावास का निरीक्षण, बच्चों से जानी समस्याएं

कोटा जिला कलेक्टर ओपी बुनकर सुल्तानपुर क्षेत्र के दौरे पर रहें.कलेक्टर ने विद्यार्थियों से सामान्य जानकारी लेकर देश के राष्ट्रपति का नाम पूछा तो सभी छात्रों द्वारा सही जवाब दिया गया.

बच्चों से रूबरू होते कलेक्टर

Kota: कोटा जिला कलेक्टर ओपी बुनकर सुल्तानपुर क्षेत्र के दौरे पर रहें, यहां उन्होंने दीगोद कस्बे में समाज कल्याण छात्रावास का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों से वहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछा, तो पोषाहार समेत अन्य जानकारी भी ली. इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विद्यार्थी सरकार द्वारा छात्रावास में दी जा रही सुविधाओं का लाभ लेकर शैक्षणिक उत्थान के लिए निरंतर प्रयास करें. उन्होंने हॉस्टल में विद्यार्थियों को दी जा रही सुविधाओं, ड्रेस, पाठ्य सामग्री, भोजन की गुणवत्ता का निरीक्षण किया.

इस दौरान जिला कलेक्टर विद्यार्थियों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली. जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विद्यार्थी सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं से उच्च अध्ययन कर परिवार का नाम रोशन करें. इस दौरान कलेक्टर ने विद्यार्थियों से सामान्य जानकारी लेकर देश के राष्ट्रपति का नाम पूछा तो सभी छात्रों द्वारा सही जवाब दिया गया, साथ ही उन्होंने छात्रावास में अतिरिक्त अध्यापन के लिए आ रहें शिक्षक से अंग्रेजी, गणित में सभी शंकाओं का समाधान करने, बोलते समय झीझक मिटाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का भी आह्वान किया. निरीक्षण के समय सभी व्यवस्थाएं सही पाए गई.

इस दौरान उप निदेशक सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग ने विभागीय सुविधाओं की जानकारी दी, जिस पर जिला कलक्टर ने सभी व्यवस्थाओं के लिए विभाग की सराहना की. इस दौरान मौके पर 30 विद्यार्थी उपस्थित पाए गए, इसके बाद परिसर में पौधारोपण किया गया.

बच्चो को बांटी खेल सामग्री, खिलाई मिठाई

निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी दीगोद हरविन्दर डी सिंह द्वारा विद्यार्थियों को खेल सामग्री वितरित की गई और इस मौके पर बिस्किट व मिठाई का वितरण भी किया गया. इस अवसर पर उप निदेशक समाज कल्याण ओम प्रकाश तोषनीवाल, विकास अधिकारी सुल्तानपुर मजहर इमाम, नरेगा सहायक अभियंता फिरोज अहमद समेत कई अधिकारी मौजूद रहें. जिला कलक्टर द्वारा सभी अधिकारियों से क्षेत्र में चल रहें विकास कार्यों व सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

Viral Video: भाजपा पार्षद ने पकड़ा सुपरवाइजर का कॉलर, पिलाया कीड़े पड़ा हुआ गंदा पानी

 

Trending news