करौली में टोल मांगना पड़ा भारी, कार सवार 15-20 लोगों ने की तोड़-फोड़, सवा लाख रूपये भी किए पार
Advertisement

करौली में टोल मांगना पड़ा भारी, कार सवार 15-20 लोगों ने की तोड़-फोड़, सवा लाख रूपये भी किए पार

हिण्डौन के गांव फैली पूरा के पास टोल प्लाजा पर शुक्रवार शाम टोल कर्मियों की ओर से एक बोलेरो में सवार लोगों से टोल टैक्स मांगना महंगा पड़ गया. दो गाड़ियों में सवार होकर आए लगभग 15-20 जनों ने टोल कर्मियों से मारपीट और तोड़फोड़ कर दी.

करौली में टोल मांगना पड़ा भारी, कार सवार 15-20 लोगों ने की तोड़-फोड़, सवा लाख रूपये भी किए पार

Karauli: हिण्डौन के गांव फैली पूरा के पास टोल प्लाजा पर शुक्रवार शाम टोल कर्मियों की ओर से एक बोलेरो में सवार लोगों से टोल टैक्स मांगना महंगा पड़ गया. दो गाड़ियों में सवार होकर आए लगभग 15-20 जनों ने टोल कर्मियों से मारपीट और तोड़फोड़ कर दी. टोल प्रबंधक ने बदमाशों पर लगभग सवा लाख रुपए की नगदी लूटकर ले जाने का भी आरोप लगाया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सदर थाना पुलिस के एसआई विजेंद्र सिंह ने जाब्ता के साथ पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया है. पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है.

करौली रोड स्थित टोल प्लाजा के प्रबंधक जय सिंह खटाना ने जानकारी देते हुए बताया है कि शुक्रवार शाम लगभग 4:30 बजे हिंडौन की ओर से एक बोलेरो टोल प्लाजा पर आकर रुकी. जैसे टोल कर्मियों ने टोल मांगा तो उन्होंने टोल देने से मना कर दिया. इस दौरान बोलेरो में सवार लोगों ने समीप के गांव गढ़ी निवासी एक जने से मोबाइल पर बात भी कराई. जिसके बाद टोल कर्मियों ने बोलेरो को बिना टोल वसूल ही जाने दिया.

आरोप है कि इसके बावजूद भी लगभग 20 मिनट बाद दो गाड़ियों में और मोटरसाइकिल पर सवार होकर 15-20 लोग हाथों में लाठी डंडा और धारदार हथियार लेकर टोल पर पहुंचे. जिन्होंने आते ही टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ कर दी. टोल बूथ पर बने केबिनों के शीशे तोड़ दिए और वैरियर भी तोड़ दिए. आरोप लगाया जा रहा है कि आरोपियों ने पवन, चंद्रभान, देवेंद्र व गोपाल आदि टोल कर्मियों को मारपीट कर टोल से भगा दिया और टोल बूथ के दोनों साइड के केबिनों में रखे लगभग सवा लाख रुपए की नगदी भी आरोपी लूट कर ले गए.

टोल पर मौजूद कर्मचारियों ने घटना की सूचना प्रबंधक जय सिंह खटाना को दी. जिसके बाद वे तत्काल प्रभाव से टोल बूथ पर पहुंच गए और पुलिस को भी घटना की सूचना दे दी. सूचना मिलते ही सदर थाने के एसआई बिजेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह मय जाब्ता टोल प्लाजा पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान टोल प्रबंधक की ओर से पुलिस को मामले में प्राथमिकी पेश कर दी गई है पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है.

Reporter- Ashish chaturvedi

Trending news