टोडाभीम: दशकों से खराब रास्ते पर शुरू सड़क निर्माण, लोगों को मिलेगी राहत
Advertisement

टोडाभीम: दशकों से खराब रास्ते पर शुरू सड़क निर्माण, लोगों को मिलेगी राहत

 टोडाभीम उपखंड़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत अजीजपुर से मंडेरु को जोड़ने वाले रास्ते पर ग्राम पंचायत के द्वारा जेसीबी मशीनों के माध्यम से निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया हैं.

टोडाभीम: दशकों से खराब रास्ते पर शुरू सड़क निर्माण, लोगों को मिलेगी राहत

करौली: टोडाभीम उपखंड़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत अजीजपुर से मंडेरु को जोड़ने वाले रास्ते पर ग्राम पंचायत के द्वारा जेसीबी मशीनों के माध्यम से निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया हैं. ग्राम पंचायत सरपंच कांवेरी देवी ने बताया कि इस रास्ते के बनने जाने से अजीजपुर से मंडेरु, करीरी, गाजीपुर सहित कई गांवों को उपखंड़ मुख्यालय टोडाभीम आने में समय व दूरी कम हो जाएगी.

ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि दीपक प्रधान ने बताया कि इन गांवों के लिए यह रास्ता बाईपास का काम करेगा उन्होंने बताया कि यह रास्ता कई दशकों से अवरुद्ध पड़ा हुआ था जिससे ग्रामीणों को मंडेरु व करीरी गाजीपुर जाने के लिए कई किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ता था, जिससे ग्रामीणों का समय व धन अधिक खर्च होता था. ग्राम पंचायत अजीजपुर की  महिला सरपंच कांवेरी देवी की सूझबूझ एवं कार्यकुशलता से दशकों से बंद व खराब पड़े कई रास्ते को बनाकर सराहनीय कार्य किया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत सरपंच कांवेरी देवी के द्वारा किये अथक प्रयासों से ग्राम पंचायत के गांव बिशनपुरा को जाने वाले रास्ते सहित अजीजपुर से टोडाभीम-गाजीपुर रोड़ व अब अजीजपुर से मंडेरु जाने वाले रास्ते को जेसीबी मशीन के द्वारा समतलीकरण करवाकर उसका ग्राम पंचायत के द्वारा निर्माण करवाया जा रहा हैं. जिससे ग्राम पंचायत अजीजपुर से मंडेरु तक लगभग 4 किलोमीटर लंबे रास्ते को बनाकर लोगों के आवागमन को सुगम बना दिया गया है.

सरपंच की पहल से शुरू हुआ रोड निर्माण

ग्राम पंचायत सरपंच कावेरी देवी ने बताया कि अजीजपुर से मंडेरु सड़क मार्ग से दोनों गांवों के बीच 4 किलोमीटर का रास्ता विगत कई दशकों वर्षों से खराब पड़ा हुआ था ग्राम पंचायत सरपंच ने इसकी स्वीकृति कराई जिसमें मनरेगा के तहत पांच लाख रुपये की लागत से ग्रेवल रास्ता निर्माण किया गया.

सरपंच ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा रास्ता निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया गया हैं. सरपंच ने बताया सड़क निर्माण शीघ्र ही पूर्ण करवाकर रास्ते में सड़क के दोनों किनारे पेड़ लगाए जाएंगे. सड़क किनारे लगे पेड़ों का संरक्षण करने का लक्ष्य रखा जाएगा जिसमें पेड़ों की देखभाल एवं पानी देने के कार्यों के लिए ग्राम पंचायत द्वारा किया जावेगा. तथा ग्राम विकास अधिकारी दिनेश फौजदार ने बताया मनरेगा के तहत स्वीकृत उक्त कार्य में नरेगा श्रमिकों का योगदान सराहनीय है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news