करौली: चोरों के हौसले बुलंद, खेतों पर लगे ट्रांसफार्मरों से चुराया तेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1368948

करौली: चोरों के हौसले बुलंद, खेतों पर लगे ट्रांसफार्मरों से चुराया तेल

टोडाभीम उपखंड मुख्यालय के समीपवर्ती गांव ग्राम पंचायत पाडला के टुडावली में लगे विद्युत ट्रांसफार्मरों से चोरों ने रात में तेल निकालने की घटना को अंजाम दिया. 

चोरों के हौसले बुलंद

Karauli: टोडाभीम उपखंड मुख्यालय के समीपवर्ती गांव ग्राम पंचायत पाडला के टुडावली में लगे विद्युत ट्रांसफार्मरों से चोरों ने रात में तेल निकालने की घटना को अंजाम दिया. जब किसान सुबह अपने खेतों पर पहुंचा तो विद्युत ट्रांसफार्मर के हाईटेंशन लाइन के तार कटे हुए थे. जब ट्रांसफार्मर के पास जाकर देखा तो ट्रांसफार्मर खुला पड़ा था, जिसकी सूचना फीडर इंचार्ज को दी गई और घटना के बारे में बताया गया साथ ही पुलिस को भी घटना की जानकारी दी गई. 

यह भी पढे़ं- Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

साथ ही क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि किसानों के खेतों पर लगे विद्युत ट्रांसफार्मरों का सबसे पहले चोरों ने अपने चोरी के अंदाज से हाईटेंशन लाइन के तारों को काट दिया और फिर उन्हें रस्सी की मदद से दूर बांध दिया, जिसके बाद चोरों ने आसानी से विद्युत ट्रांसफार्मरों में से तेल को निकाल कर ले गए. 

चोरों ने एक ही रात में पांच विद्युत ट्रांसफार्मरों को निशाना बनाया. जब एक किसान के विद्युत तार कटे मिले तो उसने लोगों को बताना शुरू किया तो उन्होंने भी जब अपने ट्रांसफार्मरों पर जाकर देखा तो उनके भी विद्युत ट्रांसफार्मरों से तेल निकालने की घटना होना पाया, जिसके बाद फीडर इंचार्ज को इसकी सूचना दी गई. 

सूचना के बाद फीडर इंचार्ज नेमीचंद धाकड़ मौके पर पहुंचे और पूरी स्थिति का जायजा लिया. वहीं तेल चोरी की घटना के बारे में उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया. किसानों ने बताया कि रात तक हाईटेंशन लाइन का कनेक्शन ट्रांसफार्मर से जुड़ा हुआ था. सुबह जब खेतों पर किसान पहुंचा तो उन्होंने हाईटेंशन लाइन को ट्रांसफार्मर से कटा देखा, जिसके बाद उन्होंने इसकी तहकीकात की साथ ही ट्रांसफार्मर से तेल चोरी होने की घटना का अनुमान लगाया. इसके बाद उन्होंने फीडर इंचार्ज को घटना की सूचना दी. फीडर इंचार्ज ने मौके पर पहुंच उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत कराया साथ ही पुलिस को भी सूचित किया है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news