टोंक में पेयजल किल्लत को लेकर मचा हुआ त्राहिमाम, लोगों ने सड़क पर लगाया जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2264507

टोंक में पेयजल किल्लत को लेकर मचा हुआ त्राहिमाम, लोगों ने सड़क पर लगाया जाम

Tonk News: बीसलपुर बांध के गृह जिले टोंक में पेयजल किल्लत को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है. पेयजल व्यवस्था को सुचारु करवाने के लिए आज लोगों ने सड़कों को जाम किया. 

Tonk News

Tonk News: जिला प्रशासन, जलदाय विभाग और RUIDP शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक घर-घर नल से जल पहुंचाने के लाख दावे कर रहा हो, पानी से जुड़ी समस्याओ को लेकर कंट्रोल रूम भी बनाया गया है लेकिन इसके बावजूद भी बीसलपुर बांध के गृह जिले टोंक में पेयजल किल्लत को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है. 

सरकारी महकमों की लापरवाही के चलते इलाके के लोग 500 से लेकर 600 रुपये तक खर्च कर टैंकर के जरिए पानी डलवाने के लिए मजबूर हैं. जिला प्रशासन के अधिकारीयों से लेकर नेताओं तक लोग पेयजल व्यवस्था को सुचारु करने की गुहार लगा चुके है लेकिन जब इसके बावजूद भी पेयजल नहीं मिल रहा तो लोग अब सड़कों को जाम कर अपनी बात सरकार और प्रशासन तक पहुंचा रहे हैं. 

टोंक शहर के मेहंदीबाग इलाके में पानी की समस्याओं से परेशान स्थानीय लोगों सड़क पर जाम लगा दिया. जाम लगा कर लोगों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके मेहंदीबाग वार्ड नंबर 13 में 6 दिन से नलों में पानी नहीं आ रहा है. 

वहीं, जाम की सूचना मिलते ही जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वार्ड नंबर 13 में पेयजल व्यवस्था को सुचारु कराया. इसके बाद लोगों ने सड़क से जाम हटा लिया. लोगों का आरोप है कि उन्होंने पानी की समस्या को लेकर RUIDP के अधिकारी कपिल जैन को भी फोन किया लेकिन उन्होंने अधिकारीयों को भेजनें की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया. 

टोंक शहर में अधिकांश इलाकों में इसी तरह पेयजल की किल्लत देखी जा रही है. तापमान 47 डिग्री के पार पहुंच गया है. इस भीषण गर्मी में भी टोंक में 48 घंटे में महज एक घंटे के लिए ही पेयजल सप्लाई की जा रही है. राजस्थान की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध से जयपुर सहित कई जिलों के करोड़ों लोगों के कंठ तर हो रहे हैं लेकिन इस भीषण गर्मी में टोंकवासियों की प्यास नहीं बुझ पा रही है. 

यह भी पढ़ेंः Kota News: ताऊ-भतीजे को ट्रक ने कुचला, टायर मे फंसे मिले शव

यह भी पढ़ेंः खाटू श्याम बाबा को क्यों लगता है गाय के दूध से बनी मिठाई का भोग?

​यह भी पढ़ेंः रांझा, मजनूं नहीं ये था असली प्रेमी, राजकुमारी के लिए नाखून से खोद दी झील

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 'हीटवेव' का प्रकोप, तापमान 49 पार और गर्मी से अब तक 13 की मौत

Trending news