कानून व्यवस्था बिगड़ने की संभावना से तहसीलदार ने रोकी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1362540

कानून व्यवस्था बिगड़ने की संभावना से तहसीलदार ने रोकी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

कस्बे के जटवाड़ा रोड पर लंबे समय से चल रही  जलभराव की समस्या के समाधान के लिए अतिक्रमण हटाने हेतु पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तहसील प्रशासन, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं पंचायती राज विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई लेकिन पुलिस जाब्ता वहां पर नहीं पहुंचा.

कानून व्यवस्था बिगड़ने की संभावना से तहसीलदार ने रोकी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

करौली: कस्बे के जटवाड़ा रोड पर लंबे समय से चल रही  जलभराव की समस्या के समाधान के लिए अतिक्रमण हटाने हेतु पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तहसील प्रशासन, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं पंचायती राज विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई लेकिन पुलिस जाब्ता वहां पर नहीं पहुंचा. पुलिस के मौके पर नहीं पहुंचने के कारण तहसीलदार गजानंद मीणा को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी. प्रशासन अतिक्रमण हटाए बिना ही बैरंग लौट गया.

तहसीलदार गजानंद मीणा, गिरदावर लक्ष्मी नारायण शर्मा, पटवारी हरर्मेंद्र जाटव, पंचायत प्रसार अधिकारी रामेश्वर जाट एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी कर्मचारी जटवाड़ा रोड पर अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर पहुंच गए और नालियों में हो रहे अतिक्रमण की स्थिति देखी. सूरौठ ग्राम पंचायत सरपंच पिंकेश शर्मा की ओर से जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रॉली की व्यवस्था भी प्रशासन के लिए कर दी गई. पुलिस जब मौके पर नहीं पहुंची तो तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थगित कर दी एवं प्रशासन वापस लौट गया.

तहसीलदार मीणा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बारे में पूर्व में पुलिस अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद भी पुलिस जाब्ता मौके पर नहीं पहुंचा. तहसीलदार ने बताया कि जटवाड़ा रोड पर प्रशासन के पहुंचने पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई तथा लोग आपस में बहस करने लगे. पुलिस जाब्ता नहीं पहुंचने के कारण कानून व्यवस्था के बिगड़ने की संभावना को देखते हुए फिलहाल जटवाड़ा रोड से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया है.

तहसीलदार ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने दो-तीन दिन बाद पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाने की बात कही है. पुलिस जाब्ते की व्यवस्था होने के बाद जल्द ही जटवाड़ा रोड पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी. तहसीलदार मीणा ने बताया कि   नालियों पर अतिक्रमण करने एवं  मिट्टी भरकर नालियों को अवरूद्ध कर देने से जटवाड़ा रोड पर लंबे समय से जलभराव की समस्या चल रही है. जलभराव के कारण राहगीरों एवं छात्र छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news