Karauli News: सपोटरा में गेहूं की फसल में लगी आग,प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग
Advertisement

Karauli News: सपोटरा में गेहूं की फसल में लगी आग,प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग

  Karauli News: करौली के सपोटरा की ग्राम पंचायत चैनपुर बर्रीया में एक किसान के खेत में आग लग गई. गेहूं की फसल में आग लगने से हड़कंप मच गया. पीड़ित ने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है.

 

सपोटरा में गेहूं की फसल में लगी आग.

Karauli News: करौली के सपोटरा की ग्राम पंचायत चैनपुर बर्रीया में एक किसान के खेत में खड़ी गेहूं की पकी फसल में अचानक आग लग गई.आग से फसल जलकर राख हो गई. फसल जलने से  किसान की चार माह की मेहनत पर पानी फिर गई. पीड़ित ने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है.
 

फसल को समय पर काट नहीं पाया

जानकारी के अनुसार सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत चैनपुर बरिया में गैरई निवासी किसान बलराम मीणा पुत्र श्रीराम मीणा उम्र 46 साल के द्वारा साझे पर मुकेश मीणा का खेत लिया हुआ था, जहां पर वह गेहूं की ढाई बीघा से अधिक खेत में खड़ी पकी फसल को काटने वाला ही था, मजदूर नहीं मिलने के कारण फसल को समय पर काट नहीं पाया.

  गेहूं की पकी फसल सूख चुकी थी

फसल कटने से पहले अज्ञात कारण से खेत मे आग लग गई और फसल देखते ही देखते जलकर खाक हो गई.आग को बुझाने का ट्यूबवेल चलाकर आसपास के किसानों ने और अन्य लोगों द्वारा प्रयास किए गए लेकिन गेहूं की पकी फसल सूख चुकी थी.

हल चला दिया जिससे आग बुझ गई

इसलिए आग तेजी से खेतों में लगती  गई और ढाई से तीन बीघा का खेत राख में तब्दील हो गया. जिसे देखकर किसान परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है, किसान बलराम के खेतों से आग अन्य खेतों में भी फैल चुकी लेकिन समय रहते किसानों ने ट्रैक्टर चलाकर खेत में हल चला दिया जिससे आग बुझ गई.

 किसान ने बताया कि उसकी 50 क्विटंल गेहूं और भूसा की फसल नष्ट होने से उसके सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है, वह गैंरई  गांव से अपने परिवार की परवरिश के लिए चैनपुर वारिया में मुकेश मीणा के खेतों में फसल उगाने के लिए आया था साझे पर गेहूं की खेती किए हुए था अचानक गेहूं की फसल में आग लगने से फसल जलकर राख हो गई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: कोटपूतली में पीएम मोदी की जनसभा में किरोड़ी लाल मीणा ने किसे बताया राम लक्ष्मण

 

Trending news