karauli: सपोटरा में घायल कांति जांगिड़ की मौत को लेकर दूसरे दिन भी धरना जारी, FIR दर्ज करने पर अड़े परिजन
Advertisement

karauli: सपोटरा में घायल कांति जांगिड़ की मौत को लेकर दूसरे दिन भी धरना जारी, FIR दर्ज करने पर अड़े परिजन

karauli: करौली के सपोटरा में घायल कांति जांगिड़ की मौत को लेकर दूसरे दिन भी धरना जारी रहा.  सीताराम मंदिर के पास भाजपाईयों व सर्वसमाज के लोगों द्वारा यह धरना दिया जा रहा है. 48 घंटे बाद भी मृतका कांति जांगिड़ के शव का नहीं किया गया दाह संस्कार. दोषी कार्मिकों के खिलाफ धारा 295 व 302 IPC में अलग से FIR दर्ज करने पर अड़े लोग.

karauli: सपोटरा में घायल कांति जांगिड़ की मौत को लेकर दूसरे दिन भी धरना जारी, FIR दर्ज करने पर अड़े परिजन

karauli: करौली के सपोटरा में नाली निर्माण के दौरान मंदिर गिरने से घायल दूसरी महिला की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मृतका का शव सपोटरा पहुंचते ही परिजनों, भाजपाइयों व सर्व समाज के लोगों द्वारा शुरू किया गया धरना दूसरे दिन भी जारी है. क्षतिग्रस्त मंदिर के बाहर आर्थिक मुआवजा देने और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की जा रही है. वहीं, मांगे पूरी नहीं होने तक मृतका का अंतिम संस्कार नहीं करने व धरना जारी रखने की चेतावनी दी गई.

घटना के विरोध में कस्बे के बाजार दूसरे दिन भी बंद हैं. गौरतलब है कि 17 जनवरी को सपोटरा कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से संवेदक द्वारा नाली निर्माण के लिए खुदाई कार्य किया जा रहा था.

इस दौरान नारोली मोड़ पर सीताराम जी मंदिर परिसर स्थित 41 फीट ऊंचा शिव मंदिर ढह गया. मंदिर गिरने से वहां पूजा कर रही दो महिलाएं और एक पुरुष घायल हो गए. घायल महिला सीमा देवी की जयपुर ले जाते समय 17 जनवरी को ही मौत हो गई. जबकि कांति देवी का जयपुर में उपचार चल रहा था.

 कांति देवी जांगिड़ पत्नी प्रह्लाद जांगिड़ उम्र 68 साल निवासी सपोटरा की मंगलवार को मौत हो गई। साथ ही मृतका का शव मंगलवार देर शाम सपोटरा पहुंचा. बुधवार सुबह क्षतिग्रस्त मंदिर के बाहर मृतका के परिजनों , भाजपाइयों व सर्व समाज के लोगो ने धरना शुरू कर दिया.

 पूर्व में मृतका सीमा देवी को दिए गए आर्थिक सहायता के बराबर मुआवजा देने, दोषी कार्मिकों के खिलाफ धारा 295 व 302 IPC में अलग से FIR दर्ज करने की मांग की जा रही है.

बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों की हुई वार्ता के बाद मांगों पर सहमति नहीं बन पाई और धरना दूसरे दिन भी जारी रहा वहीं मृतका का 48 घंटे बाद भी अंतिम संस्कार नहीं हो पाया. मांग पूरी नहीं होने तक मृतका का अंतिम संस्कार नहीं करने की  परिजनों ने चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें- लुटेरी दुल्हन ने शादी के 9 दिन बाद ससुराल वालों को दिया गहरा जख्म, सोना-चांदी समेत नगदी लेकर हुई नदारद

 

Trending news