करौलीः सपोटरा में 4 करोड़ रुपए स्वीकृत होने के बाद भी कछुआ चाल से चल रहा काम, 6 माह में सिर्फ बनी एक तरफ की नाली
Advertisement

करौलीः सपोटरा में 4 करोड़ रुपए स्वीकृत होने के बाद भी कछुआ चाल से चल रहा काम, 6 माह में सिर्फ बनी एक तरफ की नाली

सपोटरा: करौली के सपोटरा उपखंड मुख्यालय के नगरपालिका क्षेत्र में सार्वजनिक निर्माण विभाग के संवेदक द्वारा बनाई जा रही नाली निर्माण की कछुआ चाल से दीपावली के सीजन पर जहां व्यापारियों की दुकानदारी पर असर पड़ रहा है, वहीं नाली निर्माण की खुदाई के दौरान बनाए गए गड्ढ़े नहीं भरने के कारण दुर्घटना का पर्याय बन रहे हैं.

 

करौलीः सपोटरा में 4 करोड़ रुपए स्वीकृत होने के बाद भी कछुआ चाल से चल रहा काम, 6 माह में सिर्फ बनी एक तरफ की नाली

सपोटरा:  करौली में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री रमेशचंद मीणा द्वारा सपोटरा कस्बे के सौंदर्यीकरण व पानी निकासी के लिए 4 करोड़ रुपए सीसी रोड़,नाली व फुटपाथ निर्माण के लिए स्वीकृत कराए थे. जिस पर सानिवि ने 303 लाख रुपए का टेंडर जारी कर 15 अप्रैल से संवेदक द्वारा निर्माण शुरू कर दिया गया. लेकिन साधन-संसाधनों के अभाव में ठेकेदार द्वारा 6 माह में सीसी रोड़ निर्माण के बाद एक साइड की महज 30 फीसदी नाली निर्माण हुआ है.

कस्बेवासी गोविंद गुप्ता,रघुनंदन गुप्ता,सतीश,विष्णु अग्रवाल आदि ने बताया कि संवेदक द्वारा पुराना बस स्टैंड से सपोटरा मोड़ तक 1 किमी से अधिक नवनिर्मित सीसी रोड़ के दोनों ओर नालियों का निर्माण कराना था.

 लेकिन संवेदक द्वारा मनमर्जी से जगह-जगह नाली निर्माण छोड़कर बनाया जा रहा है. पूर्व में संवेदक द्वारा कोर्ट से पुलिस थाना तक नाला निर्माण करा दिया. वर्तमान में बृजेन्द्र चौधरी के मकान से खादी भंडार तक निर्माण कार्य जारी है. लेकिन राउमावि से गोविंद गुप्ता के मकान तक करीब 200 मीटर निर्माण कार्य शुरू नहीं कर गडढ़े बना दिए गए. दूसरी ओर खुदाई के दौरान नारौली मोड़ तक मिट्टी का ढ़ेर दुकानों के आगे लगाकर दुकानदारों के समक्ष समस्या खड़ी हो गई है. बारिश में नालियां ओवरफ्लो होने के कारण दुकानों व मकानों में पानी भरने की समस्यां भी झेलनी पड़ रही है.

 संवेदक द्वारा नालियों के ऊपर फेरो कवर नहीं लगाने के कारण हादसों का अंदेशा बना हुआ है. जिससे ग्राहकों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. इधर,संवेदक द्वारा निर्माण के दौरान खुदाई से बने गड्ढ़ों को मिट्टी व कंकरीट से नहीं भरने के कारण दुर्घटना का सबब बन गई है. वहीं, दीपावली के त्योहार के साथ शादी विवाह के लिए खरीददारी करने के लिए लोगों को,विशेषकर दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

ये भी पढ़ें- गहलोत बचाने तो पायलट कुर्सी हथियाने को तरस रहे, सांसद घनश्याम तिवारी का कांग्रेस पर निशाना

 

Trending news