Todabhim : सरकारी स्कूल के टीचरों के बीच मारपीट, 5 सस्पेंड, भगवान भरोसे पढ़ाई
Advertisement

Todabhim : सरकारी स्कूल के टीचरों के बीच मारपीट, 5 सस्पेंड, भगवान भरोसे पढ़ाई

 3 सितंबर को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भोपुर बहादुरपुर के प्रधानाचार्य और शिक्षकों के बीच कहासुनी को लेकर हुए झगड़ा और मारपीट हुई थी.

Todabhim : सरकारी स्कूल के टीचरों के बीच मारपीट, 5 सस्पेंड, भगवान भरोसे पढ़ाई

Todabhim : राजस्थान के करौली के टोडाभीम उपखंड क्षेत्र के भोपुर बहादुरपुर में संचालित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षकों के बीच हुई मारपीट मामले में कार्रवाई की गई है. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा द्वारा कार्यवाही की गई है, जिसमें कार्यवाहक प्रधानाचार्य सहित दो व्याख्याता और तीन प्रयोगशाला सहायकों को  कार्यमुक्त किया गया है.

 गौरतलब है कि 3 सितंबर को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भोपुर बहादुरपुर के प्रधानाचार्य और शिक्षकों के बीच कहासुनी को लेकर हुए झगड़ा और मारपीट करने का मामला सामने आया था. जिस पर दोनों पक्षों की ओर से बालघाट थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया.

Hanumangarh : कलेक्टर ने राजकीय स्कूल में बच्चियों के साथ खाया मिड डे मील, कहा- दाल चावल बेहद स्वादिष्ट

पुलिस मामले की जांच की जा रही है, वहीं मंगलवार को विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा स्कूल गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन करते हुए सड़क मार्ग जाम किया गया था. विद्यार्थियों का कहना है कि विद्यालय में शिक्षकों की तरफ    से इस तरह लड़ने झगड़ने से विद्यार्थियों की पढ़ाई तो बाधित होती ही है, साथ ही स्कूल का माहौल भी खराब होता है.

ऐसे में दोषी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. विद्यार्थियों के रोड जाम करने के बाद सूचना पर पहुंचे जांच अधिकारी ने विद्यार्थियों को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए जाम खुलवाया और सीबीईओ के निर्देश पर शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी किये गये.

Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी

फिलहाल झगड़े में शामिल शिक्षकों को कार्यमुक्त कर  मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा टोडाभीम कार्यालय में आगामी आदेशों तक लगाया गया है, वही रानोली प्रधानाचार्य, मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं थाने में दर्ज मामले को लेकर पुलिस भी अपनी कार्रवाई में जुटी है. 

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी

सचिन पायलट के बर्थडे पर, बीजेपी ने ली चुटकी, कहा- बर्थडे पर बधाई दी या नहीं होगी लिस्टिंग

करौली की खबरों के लिए क्लिक करें

Trending news