अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर दिव्यांगों से योजनाओं का लाभ उठाने की अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1469187

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर दिव्यांगों से योजनाओं का लाभ उठाने की अपील

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर यूथ फोर जाब फाउंडेशन करौली कि ओर अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस मनाया गया.

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर दिव्यांगों से योजनाओं का लाभ उठाने की अपील

 

करौली:अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर यूथ फोर जाब फाउंडेशन करौली कि ओर अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस मनाया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हरिओम शर्मा व विशिष्ठ अतिथि राष्ट्रीय मानवाधिकार एण्ड एन्टी करप्शन मिशन करौली के जिलाध्यक्ष करतार सिंह चौधरी धंधावली, कमल किशोर, प्रहलाद अध्यापक व अध्यक्षता यूथ फोर जाब फाउंडेशन के जिला हैड प्रहलाद बैनीवाल ने की. फाउंडेशन कि ओर से सभी अतिथियो का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया.

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि दिव्यांगो के रोजगार व स्वरोजगार के लिए राजस्थान में केवल 8 जिलो में केन्द्र खुले हुए हैं, जिनका अधिक से अधिक लाभ उठाएं और अपना रोजगार पाए. फाउंडेशन के जिला हेड प्रहलाद बेनीवाल ने कहा कि सभी सरकारी व गैरसरकारी संस्थाओं से जिले के दिव्यांगों का डाटा प्राप्त कर प्रशिक्षण के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सम्पर्क किया जा रहा है, जिससे कोई भी दिव्यांग रोजगार के बिना नहीं रहे.

कार्यक्रम में आए हुए वक्ताओं ने कहा कि दिव्यांगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कई दिव्यांगजन बिना जानकारी के राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. ऐसे में उन्हें राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक जानकारी देने की जरूरत है जिससे दिव्यांगजन भी योजनाओं का लाभ उठा सकें .इस अवसर पर यूथ फोर जाब फाउंडेशन करौली के जिला कोडिनेटर मुकेश सिंह, हरिओम शर्मा, बबलू , रिंकेश, राकेश, सुरेन्द्र, विशाल, प्यारसिंह , सुगर , लक्ष्मी , चंचल आदि दिव्यांग मौजूद रहे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news