जब अपनी ही राशि में होगी सूर्य की एंट्री, 5 राशियों को मिलेगा मान सम्मान, सेहत और उच्च पद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1767814

जब अपनी ही राशि में होगी सूर्य की एंट्री, 5 राशियों को मिलेगा मान सम्मान, सेहत और उच्च पद

Astrology : 17 अगस्त 2023 को दोपहर 1 बजकर 23 मिनट पर सूर्य ग्रह अपनी ही राशि सिंह में प्रवेश कर जाएगे. वैदिक ज्योतिष में सूर्य आपकी गरिमा, स्वाभिमान, अहंकार और करियर का प्रतीक माना जाता है. ये आपके समर्पण, आपकी सहनशक्ति, जीवन शक्ति, इच्छाशक्ति, समाज में सम्मान, नेतृत्व की गुणवत्ता को दर्शाता है.

जब अपनी ही राशि में होगी सूर्य की एंट्री, 5 राशियों को मिलेगा मान सम्मान, सेहत और उच्च पद

Sun Transit In Leo : वैदिक ज्योतिष में  पिता, सरकार, नेताओं, राजनेताओं, राजा और आपके उच्च अधिकारियों का कारक ग्रह सूर्य ही है. अपनी ही राशि में आ रहे सूर्य, सिंह राशि वालों को अच्छी सेहत और आत्मविश्वास तो देंगे, लेकिन झगड़ालू और आक्रामक बना डालेंगे. सभी बाकी 12 राशियों पर भी सूर्य गोचर का असर दिखेगा. फिर भी इन  राशियों  के लिए सूर्य गोचर लाभप्रद रहेगा.
ये भी पढ़ें : 

अगले महीने मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, तीन राशियों को अचानक मिलेगा पैसा

Rashifal 06 july 2023: मेष इमोशनल ना हो चतुराई से काम करें, तुला लाभ के बन रहे योग

मेष
सूर्य का सिंह राशि में गोचर मेष राशि के छात्रों के लिए फलदायी रहने वाला है. खासकर स्टूडेट्स की एकाग्रता शक्ति, ऊर्जा और बुद्धिमत्ता वास्तव में बहुत अधिक होगी ताकि वे अपनी पढ़ाई की बेहतरी के लिए इसका पूरा लाभ उठा सकें. मेष राशि के माता-पिता को अपने बच्चों से, उनकी उपलब्धियों से या किसी अन्य तरीके से ख़ुशी मिलेगी, लेकिन फिर भी उन्हें अपने व्यवहार पर नज़र रखने की ज़रूरत है, इस दौरान वे समझदारी से काम ले सकते हैं. लेकिन सूर्य के प्रभाव से इगो हावी रहने के चलते मेष राशि की लव लाइफ प्रभावित होगी. आर्थिक दृष्टि से पंचम भाव से एकादश भाव पर सूर्य की दृष्टि आपको कार्यस्थल पर जो मेहनत की है उसका लाभ दिला देगी. लेकिन सट्टेबाजी से दूर रहें. 

वृषभ
वृषभ राशि के लिए सूर्य का सिंह राशि में गोचर से निश्चित ही लाभ होगा, समाज में मान-सम्मान मिलेगा. संपत्ति में निवेश करने या घर खरीदने के लिए यह अच्छा समय है, आप इसे अपनी मां के साथ साझेदारी में या उनके नाम पर करने की योजना बना सकते हैं. लेकिन,गुस्से और इगो पर काबू रखें इससे घर का माहौल खराब हो सकता है. प्रोफेशनल लाइफ में वरिष्ठों और अधिकारियों को प्रभावित करने में आप सक्षम होंगे और उनका समर्थन भी प्राप्त करेंगे. आपके गुरु या फिर पिता आपके मार्ग से भटकने पर मदद करेंगे.

मिथुन
मिथुन राशि के जातक सूर्य के सिंह राशि में गोचर के कारण,  साहस और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, अपने संचार में बहुत आधिकारिक और गतिशील रहेंगे. आपको अपने भाई-बहनों से अच्छा सहयोग मिलेगा लेकिन अहंकार संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. सूर्य गोचर के चलते आप यात्राएं करेंगे जिसका फायदा मिलेगा. पिता के साथ रिश्ते मधुर होंगे. प्रबल धनलाभ की उम्मीद है.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य, बड़े भाई-बहन, चाचा और पैतृक परिवार का समर्थन दिलाएगा. आपको वित्तीय लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का अनुभव होगा. आपकी इच्छाएं पूरी होंगी. आपको करियर और बिजनेस के लिए पिछले एक साल में की गई सारी मेहनत का फल और पहचान मिलेगी.  चूंकि सूर्य ग्यारहवें घर में गोचर कर रहा है और संतान, पढ़ाई और रोमांटिक रिश्ते के पांचवें घर पर दृष्टि डाल रहा है; इसलिए सूर्य का सिंह राशि में गोचर आपके लिए अच्छा रहेगा और तुला राशि के माता-पिता को अपने बच्चों की उपलब्धियों पर गर्व होगा.

वृश्चिक
सूर्य के सिंह राशि में गोचर के कारण वृश्चिक राशि वालों को  अपने पेशेवर जीवन में लाभ होगा. आप नए अवसरों से भरे रहेंगे, विशेषकर सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोग, राजनेता, बहुराष्ट्रीय कंपनी, सर्जन डॉक्टर. व्यावसायिक क्षेत्र के लोगों को सरकार या उच्च अधिकारियों से भी लाभ होगा. सूर्य की इस स्थिति के कारण आपके अंदर काम में एक नई ऊर्जा आएगी और आपके नेतृत्व गुणों की दूसरों द्वारा सराहना की जाएगी. याद रखें अपने उच्च आत्म सम्मान को ईगो में ना बदले ये रिश्ते खराब कर सकता है.

धनु
 धनु राशि के जातक की कुंडली में सूर्य भाग्येश हैं, इसलिए आपके भाग्य का स्वामी अपने ही घर में गोचर कर रहा है. धनु राशि के जातकों के पेशेवर जीवन की बात करें तो, सिंह राशि में सूर्य का गोचर सलाहकारों, सलाहकारों और शिक्षकों के लिए बहुत अच्छा समय है, इस समय वे दूसरों को आसानी से प्रभावित, समझा और प्रेरित कर सकते हैं. जो छात्र विदेश में उच्च अध्ययन की योजना बना रहे हैं उनके पास ऐसा करने का अच्छा मौका है. आपको अपने पिता, गुरु और गुरुओं का भी सहयोग मिलेगा. सिंह राशि में सूर्य का गोचर लंबी दूरी की यात्रा और तीर्थयात्रा के लिए भी बहुत अच्छा समय है.

मीन
सिंह राशि में सूर्य के इस गोचर से आपको सरकारी सेवा या किसी अन्य प्रतियोगी में कामियाबी मिल सकती है. आप प्रशासनिक या सरकारी पद पर कार्यरत हैं तो आपको सफलता मिलेगी.आपको अपने मामा का सहयोग भी मिलेगा. यहां तक ​​कि जो जातक कानूनी मुकदमे का सामना कर रहे हैं उन्हें भी परिणाम उनके पक्ष में मिलेगा. आपके शत्रुओं का नाश होगा, वे आपको किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको पाचन संबंधी समस्याएं, किडनी में पथरी या संक्रमण जैसी कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन हां आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे.
(ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी जी़ मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news