महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जोधपुर में मौन धारण कर दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2086341

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जोधपुर में मौन धारण कर दी श्रद्धांजलि

Jodhpur news: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित महात्मा गांधी पार्क में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई .कार्यक्रम में 2 मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी गई तथा महात्मा गांधी के प्रिय भजन सुनाए गए .

Mahatma Gandhi

Jodhpur news: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित महात्मा गांधी पार्क में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई . इस अवसर पर संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा, आईजी रेंज जोधपुर जय नारायण शेर तथा जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल द्वारा महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलित किया गया तथा अतिथियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई. 

 2 मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि
कार्यक्रम में 2 मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी गई तथा महात्मा गांधी के प्रिय भजन सुनाए गए . संभागीय आयुक्त ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 76वीं पुण्यतिथि के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस श्रद्धांजलि सभा के मंच के माध्यम से में सभी जोधपुर वासियों से आह्वाहन करना चाहूंगा की आज के परिपेक्ष्य में प्रेम, भाईचारे ,पारस्परिक सोहद्र एवं अहिंसा को जीवन में आत्मसात करने के लिए हम सभी को महात्मा गांधी के जीवन से,उनके आदर्शों और सिद्धांतों से प्रेरणा लेनी की अत्यंत आवश्यकता है. 

जीवन सिद्धांत आज भी प्रासंगिक
उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के आदर्श और जीवन सिद्धांत आज भी प्रासंगिक है. इस अवसर पर जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने कहा कि हम सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों और मूल्यों को जीवन में आत्मसात कर देश और प्रदेश के बेहतर भविष्य में अपना योगदान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में अहिंसा और शांति के विचारों को अपनाने की महती आवश्यकता है. 

यह रहें उपस्थित
इस अवसर पर महापौर (उत्तर) श्रीमती कुन्ती देवड़ा परिहार,पूर्व विधायक श्रीमती मनीषा पंवार,श्रीमती संगीता बेनीवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर (ग्रामीण) ओपी मेहरा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) संजय कुमार वासू,अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) डॉ.सुनीता पंकज,उपखंड अधिकारी पंकज कुमार जैन एवं मनोज कुमार मीना सहित गांधीवादी कार्यकर्ता तथा कलेक्ट्रेट के अधिकारीगण एवं कार्मिक उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें:ई-मित्र संचालक गोलीकांड को लेकर विरोध,उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Trending news