Rajasthan live News: अलवर की बदलेगी हवा! कल राजस्थान आ रहे हैं हरियाणा के सीएम नायब सैनी
Advertisement

Rajasthan live News: अलवर की बदलेगी हवा! कल राजस्थान आ रहे हैं हरियाणा के सीएम नायब सैनी

Rajasthan live News, 09 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर 10अप्रैल को हरियाणा के सीएम नायब सैनी अलवर आ रहे है.  यहां वह तिजारा में अलवर लोकसभा सीट के लिए ललित यादव के समर्थन मेंचुनाव प्रचार करेंगे.  

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 09 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनावी रण सज चुका है और दावेदारों के नाम भी साफ हो चुके हैं. वहीं, कांग्रेस और बीजेपी के ने दिग्गज भी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर गए हैं. इसी कड़ी में  राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर 10अप्रैल को हरियाणा के सीएम नायब सैनी अलवर आ रहे है.  यहां वह तिजारा में अलवर लोकसभा सीट के लिए ललित यादव के समर्थन मेंचुनाव प्रचार करेंगे.  . राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

09 April 2024
22:56 PM

जयपुर
राजस्थान रॉयल्स की टीम पहुंची मुख्यमंत्री निवास ,
मुख्यमंत्री निवास पर सभी खिलाड़ियों का किया अभिनंदन
राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट टीम की मेहनत लगन और रैंकिंग पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जाहिर की खुशी
क्रिकेट टीम के एक - एक खिलाड़ी से मुलाक़ात की
CMR पर सभी खिलाड़ियों के लिए हाईटी का आयोजन भी किया गया 
राजस्थान रॉयल्स के CEO ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को सभी खिलाड़ियों का हस्ताक्षर युक्त बेट, T शर्ट एवं बॉल भेंट की
मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ,राजस्थान रायल्स के सीईओ जैक लश मैकक्रम ,
वाईस प्रेसिडेंट राजीव खन्ना,कोच कुमार संगकारा ,
कैप्टिन संजू सैमसन ,जार्ज बटलर, सहित खिलाड़ी मिले

 

20:55 PM

10 अप्रैल को राजस्थान दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री नायब सैनी 
सुबह करीब 11 बजे पहुंचेंगे राजस्थान 
लोकसभा चुनाव को लेकर अलवर जिले में कई जनसभाओं को करेंगे संबोधित 
अलावा - तिजारा, राजगढ़ और दौसा में आयोजित होगी  जनसभाएं

 

20:19 PM

IPL Breaking News:
जयपुर राजस्थान रॉयल्स की टीम मिलेगी मुख्यमंत्री से, कुछ देर में राजस्थान रॉयल्स की टीम पंहुचेगी CMR, कल के मैच से पहले आज होगी सीएम से मुलाकात,

20:08 PM

Jaipur News: ट्रैफिक ब्लॉक के कारण रेल यातायात प्रभावित.अजमेर मण्डल के उदयपुर-मावली रेलखण्ड में रहेगा ब्लॉक.मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया.05835 मंदसौर-उदयपुर 11 अप्रैल को रहेगी आंशिक रद्द.मंदसौर से मावली तक चलेगी, उदयपुर के लिए रद्द.05836 उदयपुर-मंदसौर 11 अप्रैल को आंशिक रद्द.उदयपुर के स्थान पर मावली से ट्रेन जाएगी मंदसौर.

19:26 PM

बीजेपी का मिशन 25 बीजेपी लोकसभा चुनाव में वॉर रूम का गठन. विवेक गुप्ता को बनाया वॉर रूम, संयोजक बीजेपी में गुप्ता के पास पहले भी कई जिम्मेदारियां रही है.

19:13 PM

CM भजनलाल शर्मा कल रहेंगे जमवारामगढ़ विस क्षेत्र के दौरे पर,  जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी समर्थन में  के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित,  CM की सभा को लेकर विधायक महेंद्रपाल मीणा व जिला देहात अध्यक्ष श्याम शर्मा ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा,  आंधी में बाईपास के पास आयोजित होगी जनसभा, केबिनेट मंत्री व जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रभारी किरोड़ीलाल मीणा भी रहेंगे मौजूद

18:18 PM

'जो हिंदू मोदी के खिलाफ वोट डालता है, वो देशद्रोही' झुंझुनूं से बीजेपी प्रत्याशी शुभकरण चौधरी के ये कैसे बोल ? बोले - 'जो हिंदू है, जो धार्मिक है, वो मोदी के खिलाफ चुनाव में वोट डालता है कमल के फूल के सिवा किसी और का बटन दबाता है ... तो देशद्रोही है, देश का गुनहगार है' 

18:10 PM

कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका, प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ज्वाइन कर सकते हैं बीजेपी, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रह चुके हैं नेता प्रदेश कांग्रेस में प्रदेश पदाधिकारी के रूप में है कार्यरत, नेता के साथ कई पार्षद भी ज्वाइन कर सकते हैं भाजपा हालांकि आधिकारिक रूप से नहीं हो पा रही है पुष्टि .

18:10 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का डीडवाना दौरा कल, भाजपा प्रत्याशी  के समर्थन में करेंगे रोड शो, बुधवार को दोपहर तीन बजे पहुंचेंगे सीएम डीडवाना, रोड शो से पहले अग्रसेन वाटिका में करेंगे जनसभा को संबोधित, भाजपा जिला महामंत्री रमेश अपूर्वा ने दी जानकारी

16:37 PM

सीएम पहुंचे आवास..

सीएम भजनलाल शर्मा पहुंचे सीएम आवास. 8, सिविल लाइन्स पहुंचे सीएम भजनलाल. शिफ्ट होने से पहले आवास का ले रहे जायजा. इसी महीने आधिकारिक आवास में शिफ्ट होंगे सीएम. अब तक चल रहा था रिनोवेशन का काम. सीएम हाउस में हुए हैं कई तरह के बदलाव. स्टाफ के सिटिंग अरेन्जमेंट में भी होगी तब्दीली.

16:13 PM

सीताराम अग्रवाल बुधवार को कांग्रेस को देंगे झटका

बीजेपी में जॉइनिंग से जुड़ी बड़ी खबर है. कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल बुधवार को बीजेपी में शामिल होंगे.पीसीसी के पूर्व कोषाध्यक्ष रहे हैं,सीताराम अग्रवाल की कल बीजेपी में होगी जॉइनिंग. विद्याधर नगर से दिया कुमारी के सामने लड़ा था चुनाव. अब दीया कुमारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता कराएंगे जॉइन. सीताराम अग्रवाल के साथ कुछ पार्षद और प्रत्याशी भी जाएंगे. पार्षद केसर मल शर्मा,महेश अग्रवाल और धापा देवी की तैयारी.10 से ज्यादा पार्षद प्रत्याशी भी होंगे बीजेपी में शामिल.कांग्रेस को चुनावी माहौल के बीच एक और झटका.

15:40 PM

Rajasthan news: हिंडौन में दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग के बयान लेने के दौरान प्रताड़ना से जुड़ा मामला
हाइकोर्ट ने संबंधित मजिस्ट्रेट के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने पर लगाई रोक
साथ ही राज्य सरकार सहित अन्य से मांगा जवाब
जस्टिस अनिल उपमन ने दिए आदेश
आरजेएस एसोसिएशन की याचिका पर दिए आदेश 
अदालत ने मामले में  दर्ज एफआईआर से जुड़ी किसी भी खबर प्रकाशन पर भी लगाई रोक
पीड़िता के बयान लेने के दौरान उसे प्रताड़ित करने का है मजिस्ट्रेट पर आरोप

15:36 PM

Rajasthan News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बीकानेर दौरा 14 अप्रैल को होगा.अमित शाह, केंद्रीय क़ानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में करेंगे जनसभा, BJP पदाधिकारियों में दौरे को लेकर उत्साह है,जुटे तैयारियों में.

 

15:32 PM

Rajasthan News: मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने महिलाओं के साथ लगाए ठुमके. आमेर,जमवारामगढ़ तहसील की ग्राम पंचायतों के दौरे पर मीणा प्रचार के दौरान नटाटा गांव में महिलाओं के साथ ठुमके लगाए हैं.मीणा ने जयपुर ग्रामीण भाजपा प्रत्याशी  के समर्थन में कर रहे प्रचार. जमवारामगढ़ विधायक महेंद्रपाल मीणा ने लोगों से समर्थन की अपील की.

 

14:33 PM

NSUI का 54वां स्थापना दिवस आज
PCC कार्यालय पर ध्वजारोहण कर NSUI के पदाधिकारियों ने आज स्थापना दिवस मनाया. NSUI के  प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ ने ध्वजारोहण किया. विनोद जाखड़ ने कहा कि NSUI पौधा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने लगाया था, आज वह पौधा एक विशाल वृक्ष का रूप ले चुका है. पिछले 5 दशकों से NSUI छात्र राजनीति में एक प्रेरणादायी स्तम्भ के रूप में उभरा है. 

14:12 PM

सोना 73 हजार रुपये पार, तो चांदी 84 हजार पहुंची
आज सराफा बाजार में चांदी 500 रू महंगी और सोना 600 रुपये महंगा रहा. चांदी 84,000 रुपये प्रति किलो और शुद्ध सोना 73,400 रू प्रति दस ग्राम रहा. जेवरात सोना 68,600 रू प्रति दस ग्राम रहा. जयपुर सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी की ओर से भाव जारी हुआ. 

13:51 PM

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी का ब्यावर दौरा 
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी आज ब्यावर आएंगे. ब्यावर के मसूदा रोड स्थित एक निजी गार्डन में शाम 4 बजे भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चतुर्वेदी का स्वागत होगा. इस दौरान अरुण चतुर्वेदी कार्यकर्ताओं के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चतुर्वेदी पत्रकारों से भी रूबरू होंगे. इस दौरान भाजपा जिला देहात अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा भी मौजूद रहेंगे. भाजपा जिला देहात सोशल मीडिया संयोजक जितेंद्र ठठेरा ने कार्यक्रम की जानकारी दी. 

13:32 PM

Rajasthan News: पूर्व सीएम अशोक गहलोत सांचोर से रानीवाड़ा के लिए रवाना हुए. थोड़ी देर में रानीवाड़ा पहुंचेंगे. रानीवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करेंगे. तबीयत नासाज होने के चलते पूर्व सीएम अशोक गहलोत देरी से रवाना हुए. 

13:00 PM

सांगानेर में सीएम भजनलाल शर्मा का रोड शो
बीजेपी प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में सांगानेर में आज सीएम भजनलाल शर्मा का रोड शो है. भृगु पथ से शाम 5 बजे सीएम का रोड शो शुरू होगा. वार्ड 70 पार्षद कार्यालय से हंस बिहारी मन्दिर मध्यम मार्ग तक शो होगा. 

 

12:30 PM

पूर्व सीएम अशोक गहलोत की तबीयत नासाज

पूर्व सीएम अशोक गहलोत के गले में हल्के इन्फेक्शन की शिकायत. फिलहाल, जालोर के रानीवाड़ा में गहलोत. गहलोत ने लिया डॉक्टर्स से परामर्श. पिछले कुछ दिन से लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त गहलोत. चुनावी सभाओं में लगातार हो रहे पूर्व सीएम के भाषण.

 
11:51 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर आएंगे मरुधरा पर 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को करौली-धौलपुर आएंगे. करौली में 1.15 बजे मोदी विजय शंखनाद सभा को संबोधित करेंगे. 12 अप्रैल को बाड़मेर और दौसा में चुनाव प्रचार करेंगे. बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में सुबह 11.40 बजे जनसभा करेंगे. इसके बाद दोपहर 3 बजे दौसा में सोमनाथ चौराहा से गुप्तेश्वर दरवाजा तक रोड शो करेंगे. इससे पहले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी तीन सभाएं कर चुके हैं. 2 अप्रैल को कोटपूतली, 5 अप्रैल को चूरू और 6 अप्रैल को पुष्कर में चुनावी सभा कर चुके हैं. 

11:20 AM

सूरज उगलने लगा गर्मी
अजमेर, जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच बना हुआ है. इन संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक 2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. उदयपुर संभाग के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 36 से 39 डिग्री के बीच है. उदयपुर संभाग के जिलों में सामान्य के करीब तापमान दर्ज हुआ. मौसम विभाग के अनुसार आगामी 72 घंटे के दौरान 2 से 4 डिग्री तापमान में वृद्धि के संकेत. जयपुर, भरतपुर, उदयपुर संभाग में अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सामान्य दर्ज होने की संभावना है. वहीं कोटा, जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकतम तापमान सामान्य से 41 से 43 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. 

 

10:50 AM

Rajasthan News: कांग्रेस नेता सचिन पायलट आज जमवारामगढ़ (जयपुर)  आंधी में आएंगे. जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. थली मोड़ के पास जनसभा आयोजित होगी. पायलट के दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारियां कर ली है. पायलट गुर्जर वोट बैंक को साधने आ रहे हैं. कांग्रेस जिला देहात अध्यक्ष गोपाल मीणा ने जानकारी दी. 

10:12 AM

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला
डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा आज बाड़मेर दौरे पर हैं. चंचल प्राग मठ में दर्शन करने के लिए रवाना हुए. मठ में पूजा अर्चना कर महंत शंभूनाथ सैलानी से आशीर्वाद लेंगे. निजी होटल में मेघवाल समाज प्रबुद्धजन सम्मेलन में भाग लेंगे. दलित वोट बैंक को साधने की कोशिश में बैरवा जान फूंकेंगे. त्रिकोणीय मुकाबले में दलित वोट बैंक का अहम योगदान रहता है. बाड़मेर के बाद बालोतरा में भी मेघवाल समाज के प्रबुद्ध लोगों की बैठक लेंगे. चौहटन विधायक आदूराम डिप्टी सीएम बैरवा के साथ मौजूद रहेंगे. 

09:52 AM

Rajasthan News: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जालोर दौरे पर रहेंगे. गहलोत सुबह 11 बजे रानीवाड़ा व दोपहर 2.30 बजे भीनमाल में कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे. कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन लोगों से जनसंपर्क करेंगे. जालोर में रात्रि विश्राम करेंगे. इसके बाद पूर्व सीएम अशोक गहलोत कल आहोर में सुबह 11 बजे कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे. शाम को 5.30 बजे नून हवाई पट्टी से विशेष विमान से सूरतगढ़ जाने का कार्यक्रम है. 

09:21 AM

भाजपा का कुनबा बढ़ने का सिलसिला जारी 
आज फिर बीजेपी में बड़ी जॉइनिंग होने जा रही है. भारतीय पुलिस सेवा के रिटायर्ड अधिकारी सदस्यता ग्रहण करेंगे. रिटायर्ड आईपीएस बीएल सोनी सुबह करीब 10:30 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी ज्वाइन करेंगे. बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के नारायण पंचारिया और जॉइनिंग कमेटी के अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी सदस्यता ग्रहण कराएंगे. 

 

08:56 AM

Rajasthan News: गर्मियां शुरू होते ही राजस्थान में जल संकट से त्राहिमाम मचा हुआ है. मरुधरा में 4 दिन में एक बार पानी की सप्लाई हो रही है. मकराना, बोरवाड़, बांदीकुई, बालोतरा, सिवाना, भीनमाल, आमेट, देवगढ़, सहित 11 शहरी कस्बो में 96 घण्टे या ज्यादा समय मे एक बार पानी की सप्लाई हो रही है. 13 कस्बों में 72 घंटे,110 कस्बों में 48 घंटे में पेयजल सप्लाई हो रही है. सोचने वाली बात, तो यह कि राजस्थान में शहरों का ये हाल तो गांव में कैसी स्थिति होगी? 

08:25 AM

राजस्थान में राहुल गांधी का दौरा
11 अप्रैल को को कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान आएंगे. बीकानेर और जोधपुर सीट पर राहुल गांधी की जनसभा होगी. बीकानेर के अनूपगढ़ में सुबह 11 बजे सभा होगी. जोधपुर के फलौदी में दोपहर 3 बजे राहुल गांधी की जनसभा होगी. गोविंद डोटासरा, टीकाराम जूली, अशोक गहलोत, सचिन पायलट भी जनसभा में शामिल होंगे. 

07:50 AM

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा आज सीकर में
लक्ष्मणगढ़ में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अमराराम के समर्थन में आज डोटासरा जनसंपर्क करेंगे. 10 अप्रैल को डोटासरा गंगानगर के दौरे पर रहेंगे. हनुमानगढ़ टाउन में कुलदीप इंदौरा के समर्थन में जनसभा होगी. इसके बाद श्रीगंगानगर में भी जनसभा का कार्यक्रम होगा. 

07:31 AM

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव को लेकर आज से EVM मशीनों और वीवीपैट की कमिशनिंग का काम शुरू होगा. एक क्लिक में पढ़ें आज की बड़ी खबरें- Rajasthan: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, EVM मशीनों की आज से होगी कमिशनिंग

07:06 AM

भाजपा नेताओं की जनसभाएं और रोड शो 
लोकसभा चुनाव को लेकर आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी बेगूं में जनसंपर्क करेंगे. उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा बाड़मेर में सुबह 11.15 बजे सामाजिक-प्रबुद्धजन सम्मेलन संबोधित करेंगे. उप मुख्यमंत्री बैरवा बालोतरा में दोपहर 2 बजे सामाजिक एवं प्रबुद्धजन सम्मेलन में शिकरत करेंगे. मंत्री किरोड़ी लाल मीणा सुबह 8 बजे जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे. 

Trending news